Breaking Newsऋषिकेशक्राइम

*500000 की चोरी के माल सहित 48 घंटे के अंदर ऋषिकेश पुलिस ने दो चोरों को किया गिरफ्तार*

48 घंटे के अंदर ₹500000/- (पांच लाख रुपये) की चोरी के शत प्रतिशत माल 07 एलसीडी टीवी, एक फ्रिज ,एक डी फ्रिज, एक वॉशिंग मशीन, एक कूलर, व एक टेबल फैन के साथ दो अभियुक्त गिरफ्तार।
कोतवाली ऋषिकेश में दिनांक 23/08/2020 को शिकायतकर्ता राकेश कुमार बत्रा पुत्र स्वर्गीय मदनलाल बत्रा निवासी 166 ऋषि लोक कॉलोनी आशुतोष नगर ऋषिकेश के द्वारा एक प्रार्थना पत्र दिया कि मेरी इंडिया विजन के नाम से लाजपत राय रोड पर दुकान है,जिसका गोदाम गोपाल नगर आनंद उत्सव वेडिंग पॉइंट के पीछे स्थित है। दिनांक 23/08/2020 को गोदाम पर गए तो गोदाम का शटर खुला हुआ था। सामान चेक किया तो हमारे गोदाम से 07 एलसीडी टीवी, एक फ्रिज ,एक डी फ्रिज, एक वॉशिंग मशीन, एक कूलर, व एक टेबल फैन अज्ञात चोरों द्वारा चोरी कर लिया गया है।
शिकायतकर्ता की शिकायत पर कोतवाली ऋषिकेश में तत्काल मुकदमा अपराध संख्या 298/2020 धारा 380 आईपीसी बनाम अज्ञात के विरुद्ध पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ की गई।
मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस उपमहानिरीक्षक /वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद देहरादून के द्वारा तत्काल टीम गठित कर मुकदमे के शत-प्रतिशत अनावरण हेतु आदेशित किया गया।
जिस पर पुलिस अधीक्षक देहात व क्षेत्राधिकारी ऋषिकेश के निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ऋषिकेश के द्वारा टीम गठित की गई वह गठित टीम को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गये।
गठित टीम द्वारा
1- *घटनास्थल के आसपास व वहां से आने जाने वाले रास्तों लगे सीसीटीवी कैमरों का बारीकी से निरीक्षण किया गया।*

2- *वर्दी व सादा वस्त्रों में पुलिस टीम गठित कर घटनास्थल के आसपास व संदिग्धों से पूछताछ की गई।*

3- *इस प्रकार की चोरी में संलिप्त वह जेल में गए पुराने चोरों को थाने लाकर पूछताछ कर सत्यापन किया गया।*

4- *सीसीटीवी से प्राप्त फुटेज के आधार पर संदिग्धों की फोटो मुखबिर तंत्र को देकर सक्रिय किया गया।*

आज दिनांक 26/08/2020 को मुखबिर की सूचना पर
*कैनाल गेट ऋषिकेश पर चेकिंग के दौरान एक नीले रंग के छोटा हाथी नंबर UK08-CA-8116 को चेकिंग के लिए रोका तो उसमें बैठे दोनों व्यक्तियों से सख्ताई से पूछताछ की गई तो उनके द्वारा बताया गया कि दिनांक 22/08/2020 की रात्रि को बस अड्डे के पास से एक दुकान का ताला तोड़कर उसमें से रखा सामान हमारे द्वारा ही चोरी किया गया, व इस छोटे हाथी में लादकर आईडी पर के खंडहर में छुपा कर रख दिया था। जिसको आज हम लोग लेने जा रहे थे। उपरोक्त दोनों व्यक्तियों की निशानदेही पर आईडीपीएल के खंडहर से चोरी किया गया शत प्रतिशत माल बरामद कर लिया गया है।

अभियुक्तों के नाम
1- *मोहम्मद अनस पुत्र मोहम्मद शमशेर निवासी गांव अमरपुर थाना शाहपुर जिला मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश*
हाल निवासी- *अहबाव नगर ज्वालापुर थाना ज्वालापुर हरिद्वार*

2- *मोहम्मद लुकमान पुत्र मोहम्मद खलील अहमद निवासी 1009/ 36 मक्की नगर साउथ खालापार थाना सदर बाजार मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश*

*बरामदगी विवरण*
******************
1- *07 एलसीडी टीवी*
2- *एक फ्रिज*
3- *एक डी फ्रिज*
4- *एक वॉशिंग मशीन*
5- *एक कूलर*
6- *एक टेबल फैन*
7- *छोटा हाथी नंबर UK08-CA-8116*

बरामद शत-प्रतिशत माल की *अनुमानित कीमत लगभग ₹500000/- (पांच लाख रुपये)*
पूछताछ में अभियुक्त गणों द्वारा बताया गया कि
*हम लोग रात्रि में सुनसान एरिया के गोदामों की रैकी कर गैस कटर के माध्यम से उनका ताला काटकर चुपचाप सामान चोरी कर ले जाते हैं।*
अन्य जनपदों से अभियुक्त गणों के अपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।
अभियुक्त गणों को समय से माननीय न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल भेजा जाएगा। बरामद छोटा हाथी को मोटर अधिनियम के अंतर्गत सीज किया गया है।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

8 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
Close