टिहरी

*बौराड़ी -नई टिहरी क्षतिग्रस्त सड़क का आखिर कब होगा कायाकल्प -हादसे को निमंत्रण देता गढ्ढा युक्त सड़क*

देव भूमि जे के न्यूज़19/03/2023- पवनेश भट्ट सेममुखेम नागराजा प्रतापनगर टिहरी गढ़वाल-

आखिर लोक निर्माण विभाग बौराड़ी नई टिहरी किसी बड़े हादसे के इंतजार में है इस जगह ग्राम पोखरी के km 18 के समाप्त पर सड़क मात्र 2 मीटर सड़क में कई बार मोटरसाइकिल एक्सीडेंट हो गई लोग बाल बाल बच रहे है। और आज दूसरी बार रोडवेज की बस इस स्थान पर फंस गई है और बाहर जाने से बच गई यही भगवान सेम नागराजा की ताकत है कि कोई अप्रिय घटना नही घटी है। आज जहा एक ओर ग्राम पंचायत पोखरी गाँव के ऊपर जेड (z) आकर की सड़क के कारण बरसात का सम्पूर्ण पानी गाँव में सड़क पर आता है जिससे पानी रिसता है। और गाव में मकानों में दरारें आ रही है। गांव का भुगर्वीय सर्वेक्षण कराना आवश्यक है। साथ ही सड़क में पक्की दीवाल नीचे की तरफ लगवाई जानी आवश्यक है। साथ ही गांव का समय रहते पुनर्वास नही किया जाता तो जोशीमठ जैसी त्रासदी होगी। इस समय ये सूचना सरकार व आपदा प्रबंधन विभाग को भेजी जानी आवश्यक है।
विभाग को इस बारे में ध्यान देना चाहिए कोई अनहोनी ना घटे के लिए विभाग बार-बार लापरवाही कर रहे हैं क्योंकि वहां पर तीर्थयात्रियों का जाना भी हमेशा निश्चित है इसलिए वहां की सड़कों का निर्माण अच्छे से करने में ही अच्छा रहेगा नहीं तो कुछ बड़ी अनहोनी हो जाएगी वहां पर क्योंकि सड़क अच्छी नहीं है बारिश में वहां पर आ भी जा रही दिक्कतें हो रही है शासन-प्रशासन सरकार को बार-बार लापरवाही से जनता बता रही है कि यहां पर उन्हें बहुत समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है ।शासन प्रशासन की लापरवाही हैं।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close