अपराध

*ऋषिकेश -बिजली विभाग से लोहे की प्लेटें चोरी करने वाले चार चोर गिरफ्तार*

*400 के0वी0 उपकेंद्र (बिजली घर) वीरभद्र से लोहे की प्लेटें (ट्रेंच कवर) चोरी करने वाले 04 अभियुक्त गिरफ्तार, 06 लोहे की प्लेट बरामद*

देवभूमि जे के न्यूज, ऋषिकेश 3 दिसंबर 2022 प्राप्त खबरों के अनुसार-कोतवाली ऋषिकेश में वादी नरेंद्र सिंह चौहान, अवर अभियंता 400 केवी उपकेंद्र वीरभद्र ऋषिकेश के द्वारा एक लिखित तहरीर बाबत 10 सितंबर 2022 की मध्यरात्रि अज्ञात लोगों के द्वारा 400 केवी स्विच यार्ड से लोहे की प्लेटें (ट्रेंच कवर) चोरी कर लेने के संबंध में दी गई। प्राप्त लिखित तहरीर के आधार पर कोतवाली ऋषिकेश में मुकदमा अपराध संख्या- 724/2022 धारा-380 आईपीसी बनाम अज्ञात अभियोग पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ की गई।

घटना उपरोक्त की जानकारी उच्च अधिकारी गणों को देकर प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ऋषिकेश के द्वारा अभियुक्त की गिरफ्तारी एवं माल बरामदगी हेतु पुलिस टीम गठित की गई। गठित टीम के द्वारा घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण करते हुए घटना स्थल एवं आस पास आने जाने वाले मार्गो पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक करते हुए, लोगों से पूछताछ कर, उच्च कोटि की पतारसी सुरागरसी करते हुए, सर्विलांस की सहायता लेकर, मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया| किए गए कार्यों से महत्वपूर्ण जानकारियां प्राप्त कर पुनः मुखबिर तंत्र को जानकारी प्रदान कर सक्रिय किया गया। आज दिनांक 3 दिसंबर 2022 को मुखबिर खास द्वारा सूचना दी गई थी कुछ लड़के जीएम कोठी के सामने झाड़ियों में बैठे हैं तथा कुछ लोहे की प्लेट बेचने के लिए ले जाने वाले हैं प्राप्त सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची तथा जीएम कोठी के पास से चार अभियुक्तों को वीरभद्र बिजली घर से चोरी की गई है 06 लोहे की प्लेट (ट्रेंच कवर) के साथ गिरफ्तार किया गया।

* अभियुक्तों के नाम पता-
1- संजय पुत्र सुनील निवासी कृष्णा नगर कॉलोनी आईडीपीएल ऋषिकेश उम्र 22 वर्ष
2-लक्ष्मण पुत्र लाल धर निवासी उपरोक्त उम्र 19 वर्ष
3-चंद्रशेखर पुत्र मदनलाल निवासी उपरोक्त उम्र 21 वर्ष
4-मनीष पुत्र दिनेश कुमार निवासी उपरोक्त उम्र 19 वर्ष

*बरामदगी-
1-06 लोहे की प्लेट ट्रेंच कवर (प्रत्येक प्लेट पर 400 KV S/S RKSH लिखा है)

*पूछताछ विवरण-
पूछताछ करने पर अभियुक्तों के द्वारा बताया गया कि यह लोहे की प्लेटें हम चारों ने रात के समय 400 केवी उपकेंद्र वीरभद्र के यार्ड से लोहे की फेसिंग तार काटकर चोरी की थी जिन्हें हम लोगों ने आईडीपीएल के जंगल में छुपा दिया था कुछ लोहे की प्लेट हम लोगों ने पहले ही आते जाते कबाड़ीओ को बेच दी थी तथा कुछ प्लेट हम लोगों ने यहीं पर छिपा दी थी हमारे पास लोहे की प्लेट को बेचने से जो पैसे मिले थे वह हम लोगों ने आपस में बांट लिए थे जो कि हमने खाने पीने तथा नशा करने में उड़ा दिए हम लोगों के पास आज खर्चा खत्म हो गया था इसलिए हम शेष बची लोहे की प्लेटों को आज फिर से बेचने के लिए ले जा रहे थे।

*पुलिस टीम-
1- उप निरीक्षक चिंतामणि मैठाणी, चौकी प्रभारी आईडीपीएल
2-कांस्टेबल दुष्यंत
3- कांस्टेबल भानु प्रकाश
4- कांस्टेबल सत्यवीर.

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close