UNCATEGORIZEDउत्तराखण्डशहर में खास

*ऋषिकेश -यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने चाय पर चर्चा के दौरान बैंक की विभिन्न योजनाओं से लोगों को अवगत कराया*

देवभूमि जे के न्यूज,28/11/2022-

ऋषिकेश- देश का अग्रणी बैंक यूनियन बैंक की ओर से ऋषिकेश में चाय पर चर्चा कार्यक्रम आयोजित किया गया। ऋषिकेश शाखा की मुख्य प्रबंधक शिवानी कनौजिया के नेतृत्व में आयोजित इस कार्यक्रम में क्षेत्रीय महाप्रबंधक लोकनाथ साहू एवं अजय मसंद सहायक मुख्य प्रबंधक अतिथि के रूप में शामिल हुए। चाय पर चर्चा के दौरान यूनियन बैंक श्यामपुर और मुनि की रेती की शाखा के प्रमुख कर्मचारियों ने सहभागिता किया।
इस अवसर पर यूनियन बैंक द्वारा विभिन्न प्रकार के योजनाओं को लोगों को अवगत कराया गया। यूनियन बैंक द्वारा तमाम तरह की योजनाओं में यूनियन मुस्कान अवयस्कों के लिए लॉन्च किया गया जिसे काफी लोगों ने सराहा।

महाप्रबंधक लोकनाथ साहू ने विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, देश का 5वां सबसे बड़ा सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक, जिसकी स्थापना 11 नवंबर 1919 को हुई थी और जिसका पहला प्रधान कार्यालय राष्ट्रपिता महात्मा गांधी द्वारा उद्घाटन किया गया था। यूनियन बैंक में यूनियन मुस्कान-नाबालिगों के लिए बचत बैंक खाता
यूनियन व्योम ऐप, बैंक का सुपर ऐप, सभी वित्तीय उत्पादों के लिए एक स्थान पर समाधान है। व्योम ऐप ग्राहकों को बैंकिंग का एक अनूठा अनुभव प्रदान करने के लिए सशक्त है जहां ग्राहक पारंपरिक बैंकिंग से परे लेनदेन कर सकते हैं। ऑनलाइन लेनदेन के अलावा, ग्राहक खुदरा, एमएसएमई ऋण, क्रेडिट कार्ड का लाभ उठा सकते हैं, 5000+ म्यूचुअल फंड योजनाओं में निवेश कर सकते हैं, बिना किसी सहायता के बीमा उत्पाद खरीद सकते हैं। ऐप लाइफस्टाइल श्रेणी के उत्पादों जैसे फ्लाइट, होटल, गिफ्ट कार्ड, कैब, दान और बहुत कुछ की बुकिंग के साथ भी सक्षम है।
राष्ट्रीय उच्चतर 1000 रुपये योजना-

संघ मुस्कान योजना-
यूनियन स्पर्श – टच डेबिट कार्ड, विशेष रूप से नेत्रहीनों के लिए डिज़ाइन किया गया।
यूनियन मुस्कान – 0-18 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए जीरो बैलेंस सेविंग अकाउंट, जिसमें टर्म इंश्योरेंस, एक्सीडेंटल डेथ इंश्योरेंस, एसएमएस बैंकिंग, एनईएफटी, आईएमपीएस की सुविधा मुफ्त है। रियायती दर पर शिक्षा ऋण भी प्राप्त करें।
यूनियन चैनल फाइनेंस – डीलरों को वित्त के लिए एक पूरी तरह से स्वचालित वित्तपोषण समाधान।
यूनियन डिजी-सहज – तुरंत बचत खाता खोलने के लिए एक ऑनलाइन खाता खोलने का मंच।
यूनियन सरस- स्ट्रेस्ड एसेट रिकवरी ऑटोमेटेड सॉल्यूशन नाम का एक पोर्टल, जिसे सभी रिकवरी और कानूनी कार्यवाही के एंड टू एंड प्रोसेसिंग ऑटोमेशन वाले स्ट्रेस्ड एसेट्स के शुरुआती समाधान और प्रभावी प्रबंधन के लिए विकसित किया गया है।

प्रधानमंत्री अपरेंटिस मेला 2022-

संघ मुस्कान योजना-
यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने बैंक की नवीनतम तकनीकों को अपनाने की पुष्टि की जो ग्राहक के अनुभव को बदल देती है। साहू ने यह भी कहा कि यूनियन व्योम ऐप लॉन्च करके, बैंक डिजिटल परिवर्तन युग में प्रवेश कर रहा है। सुपर ऐप – यूनियन व्योम ऐप और अन्य उत्पादों के लॉन्च के माध्यम से अपने ग्राहकों को अभिनव बैंकिंग अनुभव प्रदान करने की बैंक की प्रतिबद्धता को भी दोहराया । यूनियन स्पर्श (स्पेशल टच/ब्रेल डेबिट कार्ड) को लॉन्च करने का मकसद दृष्टिबाधित लोगों के सपनों को साकार करना है।

यूनियन मुस्कान एक सेवा के रूप में बच्चों में वित्तीय जागरूकता और बचत की आदत पैदा करेगी और माता-पिता को बच्चे के भविष्य के लिए कोष बनाने और सुरक्षित करने में मदद करेगी। यूनियन चैनल फाइनेंस जो नवीनतम सुरक्षा सुविधाओं के साथ अत्यधिक स्केलेबल है। यूनियन डिजी-सहज का लक्ष्य ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ अनुभव प्रदान करने के लिए छोटे और मध्यम व्यवसाय को सशक्त बनाना है। यूनियन सरस पोर्टल जो सर्वोत्तम और सबसे प्रभावी स्वचालित रिकवरी सिस्टम प्रदान करता है।

चाय पर चर्चा में शामिल यूनियन बैंक की योजनाओं को उपस्थित लोगों ने काफी सराहा। कार्यक्रम में मुख्य रूप से ऋषिकेश यूनियन बैंक के कर्मचारी, मुनि की रेती यूनियन बैंक के कर्मचारी और श्यामपुर यूनियन बैंक के कर्मचारी प्रमुख रूप से लोगों के बीच उपस्थित रहे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close