ऋषिकेश

*ऋषिकेश -लायंस क्लब ऋषिकेश डिवाइन के सदस्यों ने बेरोजगार महिला को दिया रोजगार*

देवभूमि जे के न्यूज,25 नवंबर2022-

लायंस क्लब ऋषिकेश डिवाइन के सदस्यों ने क्लब के उद्देश्यों को ध्यान में रखते हुए अति निर्धन महिला को जीविकोपार्जन के लिए 25 हज़ार रुपए का सामान उपलब्ध कराया है।

क्लब केअध्यक्ष लायन रजत भोला एवं संस्थापक श्री ललित मोहन मिश्र ने बताया कि कुंजापुरी मन्दिर के समीप एक महिला प्रसाद बेचकर किसी तरह जीवन यापन करती है। क्लब के सदस्यों ने पाया कि महिला मेहनती तो बहुत है किन्तु आर्थिक रूप से काफी कमजोर है। उन्होंने महिला की आर्थिक स्थिति कमजोर देखते हुए उसकी मदद करने का मन बनाया। उन्होंने बताया कि क्लब का उद्देश्य यह है कि व्यक्ति को रोजगार देना चाहियॆ जिससे वह अपने पैरों पर खड़ा हो सके नगद सहायता कुछ समय में खत्म हो जाती है किन्तु रोजगार से वह स्वावलंबी हो सकेगा।
लायन रजत भोला एवं लायन ललित मोहन मिश्र ने बताया कि मदद के क्रम में क्लब की ओर से महिला को 25 हजार रुपए का सामान दुकान चलाने के लिए दिया गया। मिश्र ने बताया कि सामान में इंडक्शन चूल्हा, पानी बोतल की पेटियां, चिप्स व नमकीन की पेटियां , चायपत्ती ,चीनी ,दूध के पेकेट की पेटी ,maggi की पेटीयाँ , डिस्पोजल सामान जिसमे खाने की प्लेट ,ग्लास ,चम्मच की पेटीयाँ ,बैठने के लिए छह स्टूल व मेज, एक बड़ी मेज, कड़ाई ,फ्रायपेन ,सहित बर्तन तथा दो माह का राशन भी दिया।

मिश्र ने बताया कि लायंस क्लब ऋषिकेश डिवाइन की स्थापना जरूरतमंद, निर्धन लोगों की मदद करने के उद्देश्य से की गई है। बताया कि क्लब का उद्देश्य किसी जरूरतमंद के चेहरे पर मुस्कान लाना है और इसी दिशा में क्लब कार्यरत भी है।

इस मौके पर संस्थापक अध्यक्ष ललित मोहन मिश्र, रजत भोला ,महेश किंगर , घनश्याम डंग ,आशु डंग ,योगेश कालरा , अमित सूरी ,जगदीश पनेसर ,शिवम अग्रवाल , विनीत चावला ,नवीन गाँधी ,कपिल गुप्ता आदि मौजूद रहे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close