UNCATEGORIZED

*किन्नर जीवन पर बनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म “ट्रांस्पिरिट” का टेलर कैबिनेट मंत्री ने किया रिलीज!*

देवभूमि जे के न्यूज़ 2 अक्टूबर 2022- किन्नर जीवन पर बनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म “ट्रांस्पिरिट” का टेलर कैबिनेट मंत्री ने किया रिलीज!

भारतीय समाज और संस्कृति में किन्नरों के स्थान उनसे जुड़ी कलाओं, विद्याओं और उनके जीवन चरित्र से जुड़ी मूल्यों को यथार्थ चित्रण करती डॉक्यूमेंट्री फिल्म “ट्रांस्पिरिट” का ट्रेलर देहरादून में कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत के हाथों रिलीज हुआ।

स्वामी सविदानंद द्वारा निर्देशित इस फिल्म के ट्रेलर को उत्तराखंड सरकार में शिक्षा मंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत द्वारा उनके यमुना कॉलोनी स्थित आवास पर रिलीज किया गया। समाज में किन्नरों के जीवन से जुड़े मूल्यों के प्रति यथार्थ जानकारी का अभाव है तथा इस विषय पर काफी कम काम हुआ है। बहुत समय से यह तबका समाज की उपेक्षा भी झेलता रहा है। समाज की मुख्यधारा के साथ किन्नर समाज की इतिहास परंपराओं और वर्तमान को यथार्थ रूप से दिखाने का एक अनुपम प्रयास इस चलचित्र के माध्यम से किया गया है।

शिक्षा मंत्री द्वारा इसे बहुत सराहा गया और शीघ्र ही राजधानी में इसकी बड़े स्तर पर स्क्रीनिंग में सहयोग का आश्वासन दिया गया।

इस अवसर पर फिल्म के निर्देशक और उनकी टीम के सदस्यों के साथ ही निर्माता शाजी मैथ्यू, सह निर्माता आनसी ज़ोन प्रॉजेक्ट coordinated, स्वामी प्रमोद कृष्णा, मुनीन्दर शर्मा, साधना डिमरी, हेमन्त ध्यानी आयुष जोशी सहित तमाम लोग उपस्थित थे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close