Breaking Newsउत्तराखण्ड

*उत्तराखंड -केदारनाथ घाटी में पहाड़ों पर दोबारा हुआ भयानक हिमस्खलन*

देवभूमि जे के न्यूज- देहरादून शनिवार 01 अक्टूबर 2022- केदारनाथ में पहाड़ों पर एक बार दोबारा भयानक हिमस्खलन हुआ है। हिमस्खलन काफी ऊंचाई पर हुआ। अभी तक जानमाल नुकसान नहीं हुआ है। विगत 23 सितंबर को भी यहां चोराबाड़ी के पहाड़ों के पास हिमस्घ्खलन हुआ था।
हिमालय क्षेत्र में शनिवार सुबह फिर हिमस्खलन हुआ है। लेकिन केदारनाथ मंदिर को कोई नुकसान नहीं हुआ। श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने कहा कि केदारनाथ की पहाड़ियों पर हिमस्खलन हुआ है। लेकिन मंदिर सुरक्षित है, मंदिर को कोई नुकसान नहीं हुआ है। विश्व प्रसिद्ध केदारनाथ धाम में 22 सितंबर की शाम करीब साढ़े 6 बजे चोराबाड़ी ग्लेशियर के कैचमेंट में एवलॉन्च आया था। हालांकि, तब भी कोई नुकसान नहीं हुआ था। शासन प्रशासन इसके बाद से एवलॉन्च को लेकर अलर्ट था। केदारनाथ मंदिर के पीछे करीब 5 किलोमीटर की दूरी पर चोराबाड़ी ग्लेशियर स्थित है। वहीं एवलॉन्च आया था।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close