ऋषिकेश

*नगर पंचायत तपोवन द्वारा स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत प्लास्टिक दान अभियान की हुई शुरुआत*

देवभूमि जे के न्यूज 23/09/2022- जिलाधिकारी के निर्देशानुसार आज दिनांक 23 सितंबर को नगर पंचायत तपोवन द्वारा स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत प्लास्टिक दान अभियान की शुरुआत की गई। कार्यक्रम का शुभारंभ अधिशासी अधिकारी अनिल पंत एवं पोस्ट ऑफिस तपोवन के पोस्ट मास्टर प्रदीप रयाल द्वारा किया गया। इस अनूठी पहल के तहत प्लास्टिक दो और पौधे लो कार्यक्रम की शुरुआत की गई। क्षेत्रवासियों को सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग ना करने के लिए जागरूक किया गया। सिंगल यूज़ प्लास्टिक देने पर उन्हें हर्बल पौधे वितरित किए जाएंगे यह अभियान लगातार जारी रहेगा, अधिशासी अधिकारी अनिल पंत ने बताया कि प्लास्टिक के खिलाफ सभी एकजुट होकर प्रयास करेंगे एवं जन जागरूकता अति आवश्यक है जन जन तक यह संदेश पहुंचाया जाएगा प्लास्टिक जमा करने वालों को तुलसी ,अजवाइन ,आंवला आदि के पौधे दिए जा रहे हैं। 1 जुलाई से प्लास्टिक पर बैन लगा दिया गया है इस पर लगाम लगाने के लिए नगर पंचायत द्वारा जन जागरूकता एवं चलानी कार्रवाई की जा रही है।
कार्यक्रम में नरेंद्र नगर तहसील से त्रिलोक सिंह रावत, पोस्ट ऑफिस तपोवन से एबीपीएम हुकुम सिंह बिष्ट , राजेंद्र प्रसाद जोशी,एवं नगर पंचायत कर्मचारी मौजूद रहे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close