उत्तराखण्ड

*उत्तराखंड में महिलाओं का उत्पीड़न बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा- कुसुम कंडवाल*

देवभूमि जे के न्यूज, – 22.09.2022

आज उत्तराखंड राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने कोरोनेशन अस्पताल देहरादून में उपचार हेतु भर्ती टिहरी जिले के प्रताप नगर विधानसभा के अंतर्गत रींडोल गांव की प्रीति जिसे देहरादून के विकासनगर जीवनगढ़ में ससुराल पक्ष की ओर से 15 दिन से लगातार मारपीट कर जलाया जा रहा था। उससे मुलाकात की और उसका हाल जाना। महिला आयोग की अध्यक्षा कुसुम कंडवाल ने वहां उपस्थित डॉक्टरों से प्रीति के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली और प्रीति व उसकी मां से मिलकर उन्हें आश्वस्त किया कि प्रीति के साथ इस प्रकार जघन्य अपराध करने वाले अपराधियों को बिल्कुल भी बख्शा नहीं जाएगा । उन्होंने बताया कि उन्होंने स्वयं डीआईजी पी रेणुका से इस विषय में संज्ञान लेने के लिए कहा है और निर्देश दिए हैं कि इस शर्मनाक अपराध को करने वाले प्रीति के ससुराल पक्षियों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाए ।

अध्यक्षा राज्य महिला आयोग कुसुम कंडवाल को देख कर प्रीति की माँ सरस्वती देवी उनसे लिपट कर बिलखते हुए फफक फफक कर पड़ी। उन्होंने प्रीति एवं उसके परिवारजनों को आश्वस्त किया है कि उत्तराखंड राज्य महिला आयोग प्रीति एवं प्रीति जैसी पीड़ित सभी महिलाओं के साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़ा है और उनके हक के लिए, उन्हें न्याय दिलाने के लिए सदैव तत्पर है। आयोग इस प्रकार से महिलाओ के खिलाफ़ उत्पीड़न बिल्कुल सहन नही करेगा। उन्होने इस मौके पर महिलाओं से निवेदन भी किया कि महिलाएं इस प्रकार के अपराधों को बिल्कुल भी सहन ना करे और ऐसी किसी भी घटना का यदि महिलाएँ शिकार होती है या प्रताड़ित करता है तो वह इसके विरुद्ध जरूर आवाज उठाएँ और महिला आयोग तक इस बात को पहुंचाए महिला आयोग सदैव उनके साथ खड़ा है।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close