Breaking News

*शहरी विकास मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल विभागीय उच्चाधिकारियों के साथ जर्मनी दौरे पर हुए रवाना*

देवभूमि जे के न्यूज, देहरादून 18 सिंतबर-

उत्तराखंड और जर्मनी के बीच ठोस अपशिष्ट प्रबंधन की जानकारियों को साझा करने के लिए शहरी विकास मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल विभागीय उच्चाधिकारियों के साथ जर्मनी दौरे पर रवाना हुए।

बता दें कि प्रशासनिक स्वीकृति के बाद शहरी विकास मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल विभागीय अधिकारियों के साथ अध्ययन यात्रा (स्टडी टूर) पर रवाना हुए है। यह स्टडी टूर के जरिए जर्मनी में अपशिष्ट प्रबंधन की सर्वोत्तम प्रथाओं का अध्ययन किया जाएगा।

इस यात्रा के दौरान उत्तराखंड व गंगा नदी और जर्मनी के अपशिष्ट प्रबंधन पर अनुभवों का आदान-प्रदान किया जाएगा। जिसके प्रत्याशित परिणाम निकल कर आएंगे। इस अध्ययन दल पर होने वाले समस्त व्यय को सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट पर काम करने वाली कंपनी जीआईजेड द्वारा वहन किया जाएगा।

इस मौके पर मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल के साथ अपर मुख्य सचिव आनंद वर्धन, निदेशक शहरी विकास नवनीत पांडे, अपर निदेशक अशोक कुमार पांडेय, मुख्य नगर आयुक्त नगर निगम हरिद्वार दयानंद सरस्वती, मुख्य नगर आयुक्त नगर निगम ऋषिकेश राहुल गोयल भी जर्मनी के लिए रवाना हुए।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close