UNCATEGORIZEDऋषिकेशदेशभक्ति

*व्यापार सभा ऋषिकेश द्वारा स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया*

देवभूमि जे के न्यूज़ ऋषिकेश- 15 अगस्त 2022 व्यापार सभा ऋषिकेश द्वारा स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया।

अमृत महोत्सव के अंतर्गत देश की आजादी की 75 वीं वर्षगांठ को शहर के व्यापारियों ने भारी उत्साह के साथ मनाया। इस अवसर पर व्यापार सभा भवन देहरादून रोड पर सभी व्यापारी एकत्रित हुए और संयुक्त रूप से ध्वजारोहण कर राष्ट्र गान गाया।

व्यापार सभा के अध्यक्ष मनोज कालड़ा द्वारा ध्वजारोहण किया गया ध्वजारोहण के बाद उपस्थित व्यापारियों को संबोधित करते हुए व्यापार सभा के अध्यक्ष मनोज कालड़ा ने कहा कि 15 अगस्त भारत देश के गर्व और सौभाग्य का दिवस है। यह पर्व हमारे हृदय में नवीन स्फूर्ति, नवीन आशा, उत्साह तथा देश-भक्ति का संचार है। स्वतंत्रता दिवस हमें इस बात बात की याद दिलाता है कि हमने कितनी कुर्बानियाँ देकर यह आजादी प्राप्त की है, जिसकी रक्षा हमें हर कीमत पर करनी है। चाहे हमे इसके लिए अपने प्राणों का त्याग क्यों न करना पड़ें। हर वर्ष हम व्यापारी वर्ग व्यापार सभ भवन में स्वतंत्रता दिवस के पर्व को पूर्ण उत्साह, उमंग और जोश के साथ मनाते है और राष्ट्र की स्वतंत्रता और सार्वभौमिकता की रक्षा का प्रण लेते है।

अंत में मैं यही कहना चाहता हूं कि- भूल न जाना भारत माँ के सपूतों का बलिदान,
इस दिन ले लिए जो हुए थे हँसकर कुर्बान,
आजादी की खुशियाँ मनाकर लो शपथ ये कि,
बनाएंगे देश भारत को और भी महान।
जय हिन्द ! जय भारत !…।

इस अवसर पर व्यापार सभा के उपाध्यक्ष सत्यनारायण अग्रवाल, राकेश नागपाल, रमन जौहर, नवल कपूर, महामंत्री पदम शर्मा, कोषाध्यक्ष ललित जिंदल, चितरंजन कालड़ा ,अश्वनी कुमार जिंदल, योगेश करण रतन चंद गोयल, श्रवण जैन, हरगोपाल अग्रवाल, मयंक अरोड़ा, संजय अग्रवाल, मनीष सचदेवा, पारस अग्रवाल सहित तमाम लोग उपस्थित थे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close