ऋषिकेशशहर में खाससम्मान

*ऋषिकेश -ज्योति स्पेशल स्कूल को वर्ष 2021- 22 हेतु राज्य स्तरीय विद्यालय स्वच्छता पुरस्कार मिला-सम्मान समारोह हुआ आयोजित*

देवभूमि जे के न्यूज 12 अगस्त 2022 को ज्योति स्पेशल स्कूल में वर्ष 2021- 22 हेतु राज्य स्तरीय विद्यालय स्वच्छता पुरस्कार प्राप्त होने के उपलक्ष में आयोजित सम्मान समारोह में नगर निगम ऋषिकेश की महापौर अनीता ममंगाई के द्वारा विद्यालय की स्वच्छता व्यवस्था में सक्रिय भूमिका निभाने वाले कर्मचारी लोहास, हरकेश ,उषा बड़ोला, निर्मला वर्मा और मौसमी कश्यप को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर मेयर अनीता ममगाई ने कहा कि ऋषिकेश के लिए बहुत गौरव की बात है कि ज्योति विशेष विद्यालय के स्पेशल बच्चों ने स्वच्छता में प्रथम स्थान प्राप्त किया हैं, इनसे हमें प्रेरणा लेनी चाहिए और प्रत्येक व्यक्ति को अपने स्तर से स्वच्छता के लिए जागरूक रहना चाहिए। बड़े ही सौभाग्य की बात है कि मेरे हाथों स्वच्छता अभियान में योगदान वालों को सम्मानित करने का अवसर मिला। गांधीजी ने स्वच्छता की जो परिकल्पना की थी जो सपने देखे थे ज्योति स्पेशल स्कूल ने उत्तराखंड में प्रथम स्थान प्राप्त कर उस स्वच्छता के सपने को सकार किया। इसके पीछे जिनका सहयोग है,वे बधाई के पात्र है। ज्योति स्पेशल स्कूल में पढ़ने वालों की बच्चों की प्रतिभा बेमिसाल है। अभी देशभक्ति से ओतप्रोत इनकी शानदार प्रस्तुतियों ने सबको मंत्रमुग्ध कर दिया।

इस अवसर पर श्री भरत मंदिर स्कूल सोसाइटी के अध्यक्ष महंत वत्सल प्रपन्नाचार्य जी महाराज ने कहा कि विशेष बच्चों को दया नहीं सहयोग की आवश्यकता है। ज्योति विशेष विद्यालय से कई बच्चे शिक्षा लेकर समाज की मुख्यधारा में भी जुड़ गए हैं और इन विशेष बच्चों को प्रेम और स्नेह के द्वारा प्रशिक्षण देकर समाज की मुख्यधारा में जोड़ा जा रहा है ।


इस अवसर पर श्री भरत मंदिर स्कूल सोसाइटी के अध्यक्ष महंत वत्सल प्रपन्नाचार्य जी महाराज, प्रबंधक हर्षवर्धन शर्मा, पूर्व राज्य मंत्री संदीप गुप्ता , वरुण शर्मा, सुधीर कुकरेती, कैप्टन डीडी तिवाड़ी, आई डी जोशी, मेजर गोविंद सिंह रावत, मधुसूदन शर्मा ,ज्योति विशेष विद्यालय के प्रधानाचार्य कमलेश भाटिया, पार्षद लक्ष्मी रावत, सरदार दर्शन सिंह, ललित मोहन मिश्रा, संजय शास्त्री, विमला रावत, मदन मोहन शर्मा, वीरेंद्र शर्मा, जितेंद्र अग्रवाल, डीबीपीएस रावत, अशोक रस्तोगी, शीशराम कंसवाल, कांता शर्मा ,दिनेश अग्रवाल, जितेंद्र अग्रवाल,आर एस भंडारी, सुरेंद्र दत्त भट्ट, रंजन अथवाल, नागेश राजपूत, गीता कुकरेती मौजूद थे। लोहाश, हरिकेश माली, उषा बड़ोला, निर्मला वर्मा, मौसमी कश्यप, को शाल, प्रसस्ती पत्र, एवं नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर सुनील दत्त थपलियाल ने किया।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close