ऋषिकेशशहर में खास

*रोटरी ऋषिकेश रॉयल क्लब के प्रथम इंस्टॉलेशन सेरेमनी और चार्टर प्रजेंटेशन सेरेमनी कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री ने किया प्रतिभाग*

देवभूमि जे के न्यूज ऋषिकेश 05 अगस्त2022-

रोटरी ऋषिकेश रॉयल क्लब के प्रथम इंस्टॉलेशन सेरेमनी और चार्टर प्रजेंटेशन सेरेमनी कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री व क्षेत्रीय विधायक डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया। मंत्री डॉ अग्रवाल ने नए अध्यक्ष संकेत गोयल को बैच पहनाकर क्लब की जिम्मेदारी सौपी। साथ ही नए सदस्यों को शपथ भी दिलाई। इस मौके पर पार्षद व रक्तवीर राजेन्द्र बिष्ट को ऋषिकेश गौरव सम्मान से सम्मानित भी किया गया।

शुक्रवार को रायवाला में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने क्लब के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर अजय मदान के साथ संयुक्तरूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस मौके पर डॉ अग्रवाल ने कहा कि समाज हित में कार्य करने के लिए दृढ़ इच्छाशक्ति और जज्बे की जरूरत होती है, जो रोटरी क्लब के भीतर है। रोटरी क्लब ऋषिकेश में विगत 50 वर्षों से सामाजिक कार्य कर रहा है, जो सराहनीय है।

डॉ अग्रवाल ने कहा कि रोटरी ऋषिकेश रॉयल के प्रथम इंस्टॉलेशन सेरेमनी पर क्लब के सदस्यों को बधाई दी। कहा कि एक माह पूर्व बने रोटरी ऋषिकेश रॉयल ने पर्यावरण संरक्षण की दिशा में अहम कार्य किये। पौधरोपण के जरिये क्लब ने न सिर्फ लोगों में एक अलख जगाई, बल्कि पर्यावरण को शुद्ध करने का भी काम किया।

डॉ अग्रवाल ने कहा कि कांवड़ यात्रा में क्लब की ओर से 70 हज़ार शिव भक्तों को भोजन कराना भी क्लब के उद्देश्य को चरितार्थ करता है। इस अवसर पर डॉ अग्रवाल जी ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के आवाहन पर आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 13 से 15 अगस्त को हर घर तिरंगा लगाने की अपील की।

इस मौके पर डॉ अग्रवाल ने क्लब के नए अध्यक्ष संकेत गोयल को बैच पहनाकर क्लब की जिम्मेदारी सौपी। साथ ही नए सदस्यों को प्रशस्ति पत्र देकर शपथ भी दिलाई। इस अवसर पर पार्षद व रक्तवीर राजेन्द्र बिष्ट को ऋषिकेश गौरव सम्मान से सम्मानित भी किया गया।

इस अवसर पर क्लब के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर अजय मदान ने कहा कि रोटरी क्लब की चार शाखाएं ऋषिकेश में संचालित हो रही है, मगर सभी का उद्देश्य एकसमान रूप से जनहित के कार्य ही हैं।

क्लब के अध्यक्ष संकेत गोयल ने कहा कि आने वाले समय पर क्लब द्वारा पर्यावरण संरक्षण, निर्धन बच्चों को शिक्षा दिलाने, जरूरतमन्दों को स्वास्थ्य लाभ में मदद करने सहित आगामी कार्यों को गिनाया।

इस मौके पर सचिव विजय रावत, पूर्व अध्यक्ष हितेंद्र पंवार, लवित जैन, संजय सकलानी, राजीव गवाड़ी, राजीव गर्ग, राज कुमार बत्रा, आदित्य सूद, गोपाल सती, यामिनी कौशल, कविता गोयल, गीता बत्रा, गीता सूद, कैलाश सेमवाल, पार्षद राकेश मियां, राजेन्द्र बिष्ट, मनीष शर्मा, भगवान सिंह पंवार, राजीव खुराना, जितेंद्र पंवार, संजय पंवार, व्यापारी नेता ललित मोहन मिश्र, प्रतीक कालिया, संजय व्यास, डॉ संतोष कुमार, अरुण बडोनी, राकेश अग्रवाल आदि उपस्थित थे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close