ऋषिकेश

*ऋषिकेश- वैदिक ब्राह्मण महासभा ने अंतिम संस्कार में उपद्रवियों द्वारा पथराव और मारपीट की घोर निंदा की*

देवभूमि जे के न्यूज, दिनांक 30-07 2022 को वैदिक ब्राह्मण महासभा की एक बैठक जनार्दन आश्रम दंडीवाडा में सम्पन्न हुई जिसमें मुख्य रूप से 28जुलाई को पंडित भवानी दत्त काँलौनी की पूज्य माताजी के अंतिम संस्कार में उपद्रवियों द्वारा पथराव और मारपीट की गई उसकी निंदा की गई वैदिक ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष मणिराम पैन्यूली ने कहा की तीर्थनगरी ऋषिकेश में अंतिम संस्कार जैसी क्रिया में इस प्रकार का कृत्य उन उपद्रवियों की मानसिकता को दोहराता है ,वे धर्म विरोधी लोग है। उन सबको कड़ी सी कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

पुलिस ने अभी तक सिर्फ 4 लोगों को ही न्यायालय में पेश कर जेल भेजा है, जबकि उसमें 25-30 लोग सम्मिलित है। घटना स्थल पर प्रत्यक्षदर्शी आचार्य नागेंद्र भद्री आचार्य, उमादत्त अन्थवाल, आचार्य मोहन भट्ट ने कहा कि उन लोगों को प्यार से समझाने का प्रयास किया गया ,परन्तु वो सब नशे में थे और उन्होंने भयंकर पथराव और मारपीट की जिसमें अंतिम संस्कार में सम्मिलित दो लोगों को गंभीर चोटें आयी है।

बैठक में उपस्थित सभी लोगों ने एक स्वर में कहा कि उन सब उपद्रवियों को अति शीघ्र गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा दी जाए। तीर्थनगरी में इस प्रकार की घटना होना दुर्भाग्यपूर्ण है। जनप्रतिनिधियों को भी इस विषय पर सम्बन्धित अधिकारियों को कार्यवाही के लिए कहना चाहिए।

बैठक के बाद एक प्रतिनिधिमंडल नगर निगम की महापौर अनिता ममगाँई को मिला जिसमें मेयर ने सबको आश्वस्त किया कि सभी दोषियों को गिरफ्तार किया जायेगा। उन्होंने सम्बन्धित पुलिस अधिकारियों को फोन कर उचित कार्यवाही करने को कहा।

बैठक में केशव स्वरूप, महासभा के उपाध्यक्ष जगमोहन मिश्रा, मनोज चमोली, आचार्य उमादत्त अन्थवाल, आचार्य दाताराम ममगाँई, आचार्य सुभाष डोभाल, डॉक्टर जनार्दन कैरवान, आचार्य जितेन्द्र भट्ट, सुरेश पंत ,वरिष्ठ अधिवक्ता रमाबल्लभ भट्ट, आचार्य सुशील नौटियाल सहित तमाम लोग उपस्थित थे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close