ऋषिकेश

*सिद्वपीठ सोमेश्वर मंदिर के हाट बाजार में मेयर ने किया हाई मास्ट लाईट का उद्घाटन*

देवभूमि जे के न्यूज 29/07/2022- ऋषिकेश- सिद्वपीठ सोमेश्वर मंदिर के हाट बाजार में महापौर अनिता ममगाई ने हाई मास्ट लाईट का उद्वटान किया। इस दौरान मौके पर मोजूद क्षेत्रवासियों सहित श्रद्वालुओं के चेहरे खुशी से खिल उठे।

नगर निगम प्रशासन द्वारा विभिन्न वार्डो के महत्वपूर्ण क्षेत्रों को दूधिया रोशनी से जगमग करने के लिए की जा रही कवायद के तहत वार्ड संख्या 19 के अंतर्गत शहर के प्राचीनतम सोमेश्वर मंदिर के हाट बाजार को भी हाई मास्ट से रोशन कर दिया गया। मंदिर समिति एवं श्रद्वालुओं की मांग को पूर्ण करते हुए मेयर अनिता ममगाई ने स्विच आँन कर हाई मास्ट का उद्वटान किया। इस अवसर पर महापौर ने कहा कि मंदिर के हाट बाजार में लोगों की भारी भीड़ उमड़ती है । मंदिर परिसर में अंधेरा पसरा होने की वजह से लोगों खासतौर पर महिलाओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। हाई मास्ट लगने से तमाम समस्याएं दूर हो जायेंगी। उन्होंने बताया कि निगम द्वारा लगातार चरणबद्ध तरीके से तमाम वार्डो में हाई मास्ट लगाने का कार्य किया जा रहा है जोकि आगे भी जारी रहेगा। इस दौरान मंदिर के महंत रामेश्वर गिरी ने हाई मास्ट लगवाने के लिए महापौर का आभार जताते हुए कहा कि मंदिर क्षेत्र में अंधेरा पसरा होने की वजह से महिला श्रद्वालु परेशान थी। साथ ही कुछ असमाजिक तत्व भी इसका फायेदा उठाकर नशे के सेवन के लिए यहां जुटने लगे थे।हाई मास्ट लगने से अब इस पर पूरी तरह से रोक लग जायेगी।मौके पर पार्षद अनीता रैना,कमलेश जैन, रमेश अरोड़ा ,अजीत शर्मा ,के के रस्तोगी , जितेंद्र गोयल ,संदीप भारती, दिनेश बिष्ट आदि मोजूद रहे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close