ऋषिकेशशहर में खासशिक्षा

*सीबीएसई की 10वीं की परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को कैबिनेट मंत्री ने किया सम्मानित*

देवभूमि जे के न्यूज 28/07/2022ऋषिकेश-

सीबीएसई की 10वीं की परीक्षा में नगर में क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान हासिल करने वाले मेधावियों को कैबिनेट मंत्री व क्षेत्रीय विधायक डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने सम्मानित किया। इस मौके पर मेधावियों की पीठ थपथपाते हुए उनके परिजनों को भी बधाई दी।

गुरुवार को बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में मंत्री डा. अग्रवाल जी ने कहा कि जिन बच्चों के भीतर पढ़ाई के प्रति एकाग्रता और इच्छा शक्ति होती है, वहीं बच्चे अव्वल अंक लाकर माता-पिता, गुरूजनों और अपने क्षेत्र का नाम रोशन करते हैं। उन्होंने कहा कि इन सभी बच्चों ने अपने लक्ष्य को निर्धारित करते हुए मेहनत की और सफलता आज उनके कदम पर आई है।

डा. अग्रवाल ने कहा कि तीर्थनगरी का नाम आईएससी बोर्ड, सीबीएसई और उत्तराखंड बोर्ड के मेधावियों ने ऊंचा किया है। इसके लिए डा. अग्रवाल ने मेधावी बच्चों के परिजनों को बधाई दी। कहा कि आपके संस्कारों की बदौलत और अच्छी परवरिश ने बच्चों को उनका मुकाम दिलाने में मदद की।

इस मौके पर डा. अग्रवाल ने सीबीएसई 10वीं कक्षा के नगर में प्रथम स्थान पर रहे सारांश यादव (98.4 प्रतिशत), द्वितीय स्थान पर साक्षी सती (98.2 प्रतिशत) और तृतीय स्थान पर रहे अग्रिम राणा (97.2 प्रतिशत) को पुष्पमाला, शॉल ओढ़ाकर व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर मेधावियों का डा. अग्रवाल जी ने मुंह भी मीठा कराया।

इस मौके पर सभी मेधावियों के परिजन व महिला मोर्चा मंडल अध्यक्ष उषा जोशी, पूर्व सभासद कविता शाह, अनिता तिवाड़ी, गोपाल सती आदि उपस्थित रहे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close