ऋषिकेश

*ऋषिकेश- राजीव कालड़ा के जन्मदिन पर किया वृक्षारोपण*

देवभूमि जे के न्यूज, ऋषिकेश 26 जुलाई 2022- उत्तरांचल पंजाबी महासभा, उत्तराखंड जन विकास मंच एवं श्री शिव शक्ति सेवा मंडल ऋषिकेश के संयुक्त तत्वाधान में भाजपा के वरिष्ठ नेता राजीव कालड़ा का जन्म दिवस धूमधाम से मनाया गया।

इसके साथ ही कृतिका अरोड़ा पुत्री प्रवीण अरोड़ा निवासी निकट निरंकारी भवन 12वीं कक्षा में 96. 6% नंबर प्राप्त ऋषिकेश सहित परिवार का नाम रोशन करने पर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर सोमेश्वर मंदिर स्थित प्रांगण में वृक्षारोपण का कार्य किया गया जिसमें विभिन्न प्रकार के फलदार वृक्ष लगाए गए।
इस अवसर पर राजीव कालड़ा सभी का धन्यवाद करते हुए कहा कि आज आप लोगों ने मेरे इस जन्मदिवस को पर्यावरण के संरक्षण और संवर्धन के लिए मनाया आप सभी को इसके लिए दिल की गहराइयों से धन्यवाद करता हूं । जीवन में पेड़ है तो सब कुछ है बिना पेड़ के बिना जीवन की परिकल्पना करना निरर्थक है। पेड़ से ही हमें सब कुछ मिलता है जो सभी जीवों के जीने के लिए आवश्यक है। मैं सभी लोगों से आग्रह करता हूं कि आपके घर में कोई भी मांगलिक अथवा जन्मदिन का अवसर हो अपने आसपास एक पेड़ अवश्य लगाएं ताकि प्रकृति का संतुलन बना रहे ।
क्योंकि पेड़ अपने पूरे जीवन काल में हमें अपना सब कुछ देते ही रहते हैं। पेड़ों की वजह से बारिश होती है। बारिश होने से वातावरण में हरियाली, हमारे पीने के लिए पानी, खाने के लिए अनाज, जलाने के लिए इंधन, पशुओं के लिए भोजन, बीमारियाँ दूर करने के लिए जड़ी-बूटी, ठंडी छाया, अधिकांश पशु पक्षी और जानवरों के आश्रय पेड़ों से ही मिलता है।
एक बार पुनः मेरे जन्मदिन को यादगार बनाने के लिए आप सभी का हार्दिक आभार।

इस अवसर पर आशुतोष शर्मा , योगेश शर्मा, हैप्पी सेमवाल,नवल कपूर, पवन शर्मा, अमन कालड़ा विपिन शर्मा, जतिन जाटव, राजेंद्र पाल, परवीन, पवन शर्मा, बचन सिंह गुप्ता, ओमप्रकाश मुल्तानी, योगेश बाबा, अजय कालड़ा, रमेश अरोड़ा ,सुरेंद्र कक्कड़, पंजाबी महासभा के नगर अध्यक्ष केवल कृष्ण लांबा, प्रदीप कोहली, अविनाश भारद्वाज, अमृत लाल कालड़ा, अमन कालड़ा

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close