स्वास्थ्य

*हिमालयन हॉस्पिटल में रेस्पिरेटरी मेडिसिन ओपीडी के नए भवन का उद्घाटन*

*-कुलपति डॉ.विजय धस्माना ने किया औपचारिक उद्घाटन* *-फेफड़ों की जांच की नई अत्याधुनिक मशीनें से होगा रोगियों का उपचार*

देवभूमि जे के न्यूज- 25-JULY-2022

डोईवाला- हिमालयन हॉस्पिटल जौलीग्रांट में रेस्पिरेटरी मेडिसिन ओपीडी के नए भवन का विधिवत उद्घाटन किया गया है। कुलपति डॉ. विजय धस्माना ने इसका औपचारिक उद्धाटन कर जन स्वास्थ्य को समर्पित किया।
सोमवार को हिमालयन हॉस्पिटल जौलीग्रांट में रेस्पिरेटरी मेडिसिन ओपीडी के नए भवन का शुभारंभ करते हुए कुलपति डॉ.विजय धस्माना ने कहा कि मरीजों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए हिमालयन हॉस्पिटल में लगातार स्वास्थ्य सुविधाओं में इजाफा किया जा रहा है। बीते कुछ वर्षों में श्वास एवं छाती रोगियों की संख्या में इजाफा हुआ है। उपचार के लिए आए रोगियों की वेटिंग लिस्ट व मांग को देखते हुए रेस्पिरेटरी मेडिसिन ओपीडी का नया भवन तैयार किया गया।

विभागाध्यक्ष डॉ.राखी खंडूड़ी ने बताया कि ओपीडी भवन में फेफड़ों की जांच के लिए ब्रांकोस्कॉपी की एंडो ब्रोंकियल अल्ट्रासाउंड (EBUS) तकनीक के साथ विभिन्न अत्याधुनिधिक मशीनों से लैस है। इसके साथ ही मरीजों के उपचार के लिए एक साथ चार ओपीडी का संचालन किया जा सकेगा। इससे मरीजों को परामर्श व उपचार के लिए ज्यादा इंतजार नहीं पड़ेगा।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधीक्षक डॉ.एसएल जेठानी, डॉ.अशोक देवराड़ी, डॉ.मुश्ताक अहमद, डॉ.सुशांत खंडूड़ी, डॉ.वरुणा जेठानी, डॉ.मनोज कुमार, डॉ. आर एस सैनी आदि मौजूद रहे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close