Breaking Newsअपराध

*ऋषिकेश-दो साल से फरार 2500000 लाख के छात्रवृत्ति घोटाले का आरोपी हुआ गिरफ्तार*

ऋषिकेश- 14 जुलाई । वर्ष 2019 में उत्तराखंड में हुए 25 लाख की छात्रवृत्ति घोटाले में दो साल से फरार चल रहे 15 हजार रुपये के इनामी अपराधी को पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने देहरादून से गिरफ्तार किया है।
एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि वर्ष 2019 में उत्तराखंड में छात्रवृत्ति घोटाला सामने आया था। हाईकोर्ट के आदेश पर एसआईटी गठित कर जांच करवाई गई थी। एसआईटी की जांच में कुछ विद्यालयों की ओर से छात्रवृत्ति को फर्जी तरीके से प्राप्त कर गबन करने का मामला सामने आया।
जिला हरिद्वार के थाना सिडकुल में वर्ष 2019 में एन पावर एकेडमी, रानीपुर मोड हरिद्वार के निदेशक राहुल विश्नोई निवासी आवास विकास ऋषिकेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। वह तब से फरार चल रहा था।
राहुल बिश्नोई के खिलाफ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, जिला हरिद्वार की ओर से 15 हजार ईनाम घोषित किया गया था। एसटीएफ ने गुरुवार को उन्हें मोहिनी रोड देहरादून से गिरफ्तार किया। आरोपित पर छात्रों की 25 लाख रुपये की छात्रावृत्ति गबन करने का आरोप है।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close