उत्तराखण्ड

*शिवगंगा एनक्लेव जन कल्याण समिति की बैठक हुई संपन्न*

देवभूमि जे के न्यूज, देहरादून, 3 जुलाई2022- शिवगंगा एनक्लेव जन कल्याण समिति की एक बैठक समिति के अध्यक्ष श्री कृपाल सिंह बिष्ट के आवास पर आयोजित की गई बैठक की अध्यक्षता समिति के वरिष्ठ सदस्य श्री राजपाल सिंह व बैठक का संचालन समिति के सचिव श्री निशीथ सकलानी द्वारा किया गया।

बैठक में सबसे पहले समिति के सचिव द्वारा वित्त वर्ष 2020-21 एवं 2021-22 के आय-बयय की जानकारी दी गई तथा विभिन्न माध्यमों से समिति के लिए किए गए विकास कार्यों एवं शासन प्रशासन के साथ किए गए पत्राचार की भी जानकारी दी गई।

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि समिति के अंदर जो भी स्ट्रीट लाइटें खराब होगीं उसको समिति के खर्चे पर ठीक कराया जाएगा। इसके लिए समिति किसी एक इलेक्ट्रीशियन को कम से कम खर्चे पर रखेगी। जिसे कि जरूरत पड़ने पर बुलाया जा सके। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि यदि कहीं पर काफी दूर तक स्ट्रीट लाइट नहीं है उस इलाके में काफी अंधेरा रहता है तो उस खंभे पर समिति के खर्चे पर CFLबल्ब लगा दिया जाएगा।

बैठक में सभी से अनुरोध किया गया कि सभी लोग अपने घरों के आसपास की स्ट्रीट लाइटों को समय पर ऑन ऑफ कर दें। यह हम सबकी नैतिक जिम्मेदारी बनती है ।

बैठक मैं सभी से यह भी अनुरोध किया गया की सोसाइटी को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के लिए अपना सहयोग दें। कोई भी कूड़े को खुले स्थानों में ना डालें बल्कि नगर निगम की कूड़े वाली गाड़ी में ही डालें।

अंत में सभी को एक परिवार की तरह समिति में मिलजुल कर रहने की सलाह दी गई। सभी को वार्षिक शुल्क यथाशीघ्र जमा करने के लिए कहा गया।

आज की बैठक में कृपाल सिंह बिष्ट, निशीथ सकलानी, केसर सिंह, देवेंद्र चौहान, धन सिंह राणा, निर्मल साहनी, अंकित राजपूत, राजपाल सिंह, प्रकाश चंद्र पांडे, कुलदीप कुमार यादव, मुकुल मनोहर, आशीष रात्रा, अमीचंद भान, हरीश चंद्र, अमित कुमार, गजेंद्र सिंह रावत, उज्जवल चौहान , सिद्धार्थ सकलानी, आयुष बिष्ट एवं रजत गुसाईं आदि उपस्थित थे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close