UNCATEGORIZEDउत्तराखण्डसम्मान

*ऋषिकेश- दिगंबर जैन समाज ऋषिकेश ने आईएएस टॉपर महक जैन का किया भव्य सम्मान*

ऋषिकेश 27 जून 2022 देवभूमि जे के न्यूज़

सुश्री महक जैन पुत्री नीलिमा जैन पत्नी प्रदीप जैन एवं ऋषिकेश के सम्मानित सुरेश चंद जैन की नातिन संपूर्ण भारत में आईएएस में 17 वी रैंक प्राप्त कर जैन समाज का नाम ऊंचा किया है। इसके साथ ही संपूर्ण ऋषिकेश वासियों के लिए भी यह गर्व की बात है, इसी परिपेक्ष में ऋषिकेश श्री दिगंबर जैन समाज द्वारा एक सम्मान समारोह का आयोजन महक जैन के लिए आयोजित किया गया।

हरिद्वार रोड स्थित श्री दिगंबर जैन मंदिर में आयोजित इस सम्मान समारोह में ऋषिकेश मेयर अनीता मंमगाई ने मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया।

इस अवसर पर आईएएस टॉपर महक जैन को शॉल और प्रतीक चिन्ह देकर जैन समाज सहित वरिष्ठ नागरिक कल्याण संगठन के सदस्यों द्वारा सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर मेयर अनीता मंमगाई ने कहा की पूरी ऋषिकेश नगर निगम की तरफ से ऋषिकेश वासियों की तरफ से आपका हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन करती हूं। आपकी जड़ें ऋषिकेश से भी जुड़ी हुई है, और आप फरीदाबाद हरियाणा की आईएस नहीं बल्कि हम सबके लिए भी ऋषिकेश हर नागरिक के लिए भी आईएस मानी जाएंगी। आप दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की करो, देश का नाम रोशन करो, देश का गौरव बढ़ाओ यही हमारी मंगल कामना है। पूर्व राष्ट्रपति डॉक्टर ऐपीजे अब्दुल कलाम ने कहा था कि सोकर सपने देखने वालों के सपने कभी पूरे नहीं होते और उन्हें कामयाबी नहीं मिलती। खुली आंखों से जो सपने देखता है उसके सपने निश्चित रूप से पुरे होते हैं। आप देश के सर्वोच्च पद पर पहुंचकर ऋषिकेश अपने माता-पिता और हम सभी का मान बढ़ाओ आपको ढेरों सारी शुभकामनाएं।

महक जैन को वरिष्ठ नागरिक कल्याण संगठन के अध्यक्ष ब्रह्म कुमार शर्मा, महासचिव नरेश चंद्र भारद्वाज, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष दीप शर्मा, श्रवण जैन, ललित मोहन मिश्र , रवि जैन,अरविंद जैन सहित तमाम शहर के सम्मानित लोगों ने शुभकामनाएं दी और उज्जवल भविष्य की कामना की।

इस अवसर पर आईएएस टॉपर सुश्री महक जैन ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा की इस सफलता में मेरे मम्मी का सबसे बड़ा योगदान है। मेरी मम्मी ने दिन रात मेहनत करके मुझे पढ़ने की और मेरे अनुकूल माहौल पैदा कर यहां तक पहुंचने में मेरा मार्गदर्शन किया। जिसकी बदौलत मैं आज आप लोगों के बीच में आईएस बन कर आई हूं। इसके साथ ही पापा और पूरे परिवार का बहुत ही सहयोग रहा। मैं कहना चाहूंगी कि जो व्यक्ति अपने लक्ष्य को निर्धारित करके और पूरे मनोयोग से लग जाता है तो उसे एक न एक दिन मंजिल अवश्य ही मिलती है। मैंने रात दिन पढ़ाई करके और जो मेरा लक्ष्य था उसे प्राप्त किया। आप भी कोई भी काम हो चाहे पढ़ाई हो, चाहे समाज में कोई भी कार्य हो उसको पूरे मनोयोग से करेंगे तो निश्चित रूप से सफलता मिलेगी।

अंत में श्री दिगंबर जैन समाज के अध्यक्ष पीके जैन ने उपस्थित लोगों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि अल्प समय में हमने यह सम्मान समारोह का आयोजन किया और साथ आप सभी ने सहभागिता कर जैन समाज का जो मान बढ़ाएं उसके लिए मैं आभारी हूं। जैन समाज से निकली सुश्री महक जैन निश्चित रूप से गंगा मैया के आशीर्वाद से और आप सभी लोगों के आशीर्वाद से देश में ऊंचे पद पर पहुंचकर देश का कुशल नेतृत्व नेतृत्व करें और हम सभी का मान बढ़ाएं मै ऐसी अपेक्षा करता हूं और हमारी समस्त शुभकामनाएं मंगलकामनाएं और आशीर्वाद महक जैन के साथ है।

इस अवसर पर कार्यक्रम में मुख्य रूप से श्रवण जैन, चंद्रशेखर जैन, ब्रह्म कुमार शर्मा, सत्येंद्र शर्मा, नरेश चंद भारद्वाज, पीडी अग्रवाल, महंत विनय सारस्वत ,ललित मोहन मिश्र, दीप शर्मा, अरविंद जैन, नवीन जैन,रवि जैन, प्रदीप जैन, रमेश चंद जैन, राकेश जैन, संजीव जैन ,अशोक जैन, श्रेयांश जैन, कमल जैन ,कमलेश जैन, सोनू प्रभाकर, सचिन जैन, पंकज गुप्ता, बाणी जैन, सहित तमाम लोग उपस्थित थे। मंच का संचालन अरविंद जैन के द्वारा किया गया।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close