अपराध

*ऋषिकेश- चोरी की स्कूटी के साथ अभियुक्त गिरफ्तार- चोरी की गई स्कूटी भी बरामद*

देवभूमि जे के न्यूज ऋषिकेश,जनपद देहरादून 22 जून 2022-

दिनांक 14 जून 2022 को कोतवाली ऋषिकेश में वादिनी कंचन चमोली पत्नी दीपक चमोली निवासी लातूर भवन लक्ष्मण झूला रोड निकट चंद्रभागा पुल ऋषिकेश देहरादून के द्वारा कोतवाली ऋषिकेश में एक लिखित तहरीर दी गई कि मेरी स्कूटी जिसका नंबर UK14C8869 है जो कि दिनांक 13 जून 2022 को रात को घर के बाहर से चोरी हो गई है जिसका पता हमें 14 जून 2022 को चला जिसे हमने काफी तलाश किया गाड़ी नहीं मिल पा रही है अतः मेरी गाड़ी की चोरी की रिपोर्ट लिखने का कष्ट करें। प्राप्त लिखित तहरीर के आधार पर कोतवाली हाजा पर मुकदमा अपराध संख्या- 300/2022 धारा- 379 आईपीसी बनाम अज्ञात अभियोग पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ की गई। मामले की जानकारी उच्च अधिकारी गणों को देकर प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ऋषिकेश के द्वारा चोरी की गई स्कूटी की बरामदगी एवं अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम गठित की गई। गठित टीम के द्वारा घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण करते हुए घटनास्थल एवं आस पास आने जाने वाले मार्गो पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक करते हुए, सर्विलांस की सहायता लेकर, इस प्रकार की चोरी में शामिल पुराने चोरों की जानकारी करते हुए भौतिक सत्यापन कर, उच्च कोटि की पतारसी सुरागरसी करते हुए मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया| किए गए कार्यों से महत्वपूर्ण जानकारियां प्राप्त कर दिनांक 21 जून 2022 को मुखबिर की सूचना पर आरटीओ ऑफिस के पास से एक अभियुक्त को चोरी की गई स्कूटी रजिस्ट्रेशन नंबर UK14C8869 के साथ गिरफ्तार किया गया।

*नाम पता अभियुक्त-
1- कन्हैया पुत्र पप्पू गिरी निवासी कांगड़ा मंदिर जोगिया मंडी थाना कोतवाली नगर हरिद्वार

*बरामदगी-
1-चोरी की गई स्कूटी एक्टिवा रजिस्ट्रेशन नंबर UK14C8869- चोरी का माल बरामद होने पर अभियोग उपरोक्त में धारा-411 आईपीसी की बढ़ोतरी की गई है।

*पूछताछ विवरण-
पूछताछ करने पर अभियुक्त के द्वारा बताया गया कि मैं नशे का आदी हूं यह स्कूटी 13 तारीख की रात में मैंने चंद्रभागा पुल के पास सड़क के किनारे से चुरा ली थी इसके बाद में यह स्कूटी लेकर हरिद्वार आ गया चोरी के समय स्कूटी का रंग ग्रे कलर का था पहचाने जाने का डर से मैंने इस पर लाल रंग का कलर कर दिया था आज दोबारा चोरी की फिराक में मैं स्कूटी लेकर ऋषिकेश की ओर आ रहा था नशे की तलब में मैंने यह स्कूटी लोगों को बेचने का प्रयास भी किया परंतु अब तक कोई खरीदार नहीं मिल पाया था इसी दौरान आप लोगों ने पकड़ लिया।

*पुलिस टीम-
1- उप निरीक्षक उत्तम रमोला
2- कांस्टेबल सचिन राणा
3- कांस्टेबल विकास
4- कांस्टेबल सौरभ

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close