उत्तराखण्डऋषिकेशसम्मान

*अवॉर्ड अथवा पुरस्कार युवाओं में व्यवस्थित दृष्टिकोण का करते हैं निर्माणः डा. प्रेमचंद अग्रवाल*

*अच्छे कार्य करने पर हर कोई करता है सम्मानः डा. प्रेमचंद अग्रवाल* *उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले युवा और उद्यमी हुए सम्मानित* *आजादी का अमृत महोत्सव के तहत हैप इवेंट संस्था की ओर आयोजित हुआ बिजनेस एक्सीलेंट एंड यंग अचीवर अवॉर्ड* *कैबिनेट मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में किया प्रतिभाग*

देवभूमि जे के न्यूज, ऋषिकेश 20 जून 2022।*

आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत हेप इवेंट संस्था की ओर से बिजनेस एक्सीलेंट एंड यंग अचीवर अवॉर्ड समारोह आयोजित किया गया। इसमें कैबिनेट मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करते हुए युवाओं, उद्यमियों और दिव्यांगों को अपने-अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने पर अवॉर्ड देकर सम्मानित किया।

एक रिसॉर्ट में आयोजित अवॉर्ड समारोह का शुभारंभ कैबिनेट मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने दीप प्रज्जवलित कर किया। अग्रवाल ने कहा कि पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है, इसके पीछे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का उद्देश्य लोकल फॉर वोकल को बढ़ावा देना है। यह महोत्सव देश को आजाद होने के 75 वर्ष पूर्ण होने पर मनाया जा रहा है।

अग्रवाल ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव का अर्थ आजादी की ऊर्जा का अमृत है। यानी स्वतंत्रता सेनानियों की स्वाधीनता का अमृत। आजादी का अमृत महोत्सव मतलब नए विचारों का अमृत। नए संकल्पों का अमृत और आत्मनिर्भरता का अमृत है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्किल इंडिया को राष्ट्रीय कौशल विकास मिशन के रुप में, शुरु किया। जिसमें स्पष्ट किया कि ये सरकार की गरीबी के खिलाफ एक जंग हैं और भारत का प्रत्येक गरीब और वंचित युवा इस जंग का सिपाही है।

अग्रवाल ने हेप इवेंट संस्था की निदेशक पूजा गुप्ता को इस आयोजन के लिए शुभकामनाएं दी। कहा कि आपकी संस्था द्वारा खेल, शिक्षा, व्यापार, मनोरंजन, सामाजिक कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया जाता है, इसमें युवा, दिव्यांग और उद्योग जगत से जुड़े लोग शामिल हैं। कहा कि अचीवर्स अवॉर्ड सम्मान से ऐसे लोगों को ओर भी भविष्य में जज्बे के साथ काम करने की प्रेरणा मिलती है।

अग्रवाल ने कहा कि खासकर युवा देश का भविष्य तय करते हैं। कहा कि देश में उद्योगों ने अधिकांश युवाओं को रोजगार दिया है। इस तरह के अवॉर्ड युवाओं के भीतर व्यवस्थित दृष्टिकोण का निर्माण करते हैं। उन्होंने युवाओं को मूल मंत्र देते हुए कहा कि असफल होने पर निराश न हो, बल्कि उसे सफलता की पहली सीढ़ी मानें। असफलता ही सफलता की पहली नींव होती है।
और
इस मौके पर कैबिनेट मंत्री ने 20 यंग और दिव्यांगों और 40 उद्यमियों को अवॉर्ड देकर सम्मानित किया। इस मौके पर केंट विधानसभा सीट से विधायक सविता कपूर, कोगों के राजदूत किराकु गनवला, कोलिवेली डे हाव, राजदूत मॉरीशस शांतिबाई हनुमन, डा. आरके गुप्ता, अध्यक्ष महिला मंगल पंजाबी बाग दिल्ली मीना गुप्ता, विशाल कक्कड़, लायंस क्लब दिल्ली अध्यक्ष गौरव गुप्ता, अनिल कुमार मित्तल, सुभाष जिंदल, पदमश्री डा. बीकेएस संजय, अलिशा ओहरी, गायक रोहित चौहान, त्रिशला मलिक, शिवानी गुप्ता, राजेश चंद्रा, नीरजा गोयल, जयंत जोशी आदि विदेशी डेलीगेट्स मौजूद रहे।
कार्यक्रम का संचालन अभिनेत्री सिमरन आहूजा ने किया।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close