Breaking Newsअपराध

*बिग ब्रेकिंग न्यूज़-दिनदहाड़े महिला से चेन स्नैचिंग -युवती से छेड़छाड़ एवं मोटरसाइकिल चोरी करने वाला पूर्व में स्कूटी चोरी के अभियोग में वांछित शातिर अभियुक्त गिरफ्तार*

अभियुक्त पूर्व में भी चोरी एवं आर्म्स एक्ट के अभियोग में कई बार जा चुका है जेल

देवभूमि जेकेन्यूज ऋषिकेश 19 जून 2021-

पुलिस क्षेत्राधिकारी डीसी ढोडियाल में पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि दिनांक 7 जून 2022
वादिनि शशि रावत पत्नी राकेश रावत निवासी गीता नगर गली नंबर 14 ऋषिकेश देहरादून के द्वारा कोतवाली में एक लिखित रिपोर्ट दी गई कि दिनांक 7 जून 2022 को मेरी सास विमला देवी सुबह लगभग 7:30 बजे कुत्ते को घुमाने गीता नगर हमारे घर के पीछे नए रेलवे ट्रैक पर जा रही थी, तभी गली नंबर 1 गीतानगर के सामने स्थित रेलवे ट्रैक पर पटरी पर एक अज्ञात व्यक्ति ने पीछे से आकर उनके गले की सोने की चेन छीन ली गई। तहरीर के आधार पर कोतवाली में मुकदमा संख्या 264/22 धारा 392 आईपीसी बनाम अज्ञात के नाम पंजीकृत किया गया।

दिनांक 13 जून 2022 के द्वारा कोतवाली पर आकर वादी द्वारा एक लिखित तहरीर दी गई कि मेरी बहन दिनांक 13 जून को घर से ट्यूशन पढ़ने के लिए दोपहर 2:45 बजे इंदिरानगर जा रही थी मेरी बहन ने मुझे बताया कि जब वह टीएचडीसी कॉलोनी के पास पहुंची तो एक लड़का जिसने मुंह पर कपड़ा बांध रखा था उसने उसका रास्ता रोक लिया तथा उसे जबरदस्ती खींचकर की तरफ ले जाने लगा तभी वह चिल्लाई उसके चिल्लाने की आवाज सुनकर एक दंपति बाहर आए तथा उसके पास गए तो वह लड़का मौके से भाग गया। मेरी बहन ने बताया कि अज्ञात लड़के ने उसके साथ मारपीट भी की है जिससे उसके हाथ और मुंह पर चोट आई है। महोदय उक्त लड़के के इरादे गलत था, उसने मेरा हाथ पकड़ कर खींच कर उसकी लज्जा भंग की है तहरीर के आधार पर कोतवाली में मुकदमा संख्या 274/22 धारा 354 आईपीसी अज्ञात अभियोग पंजीकृत किया गया।

16 जून 2022 को शुभम् नेगी पुत्र भीम सिंह नेगी ग्राम खेड़ा घाट धुआधार जिला टिहरी गढ़वाल के द्वारा लिखित तहरीर दी गई कि दिनांक 15 जून 2022 को कोयल घाटी रॉयल ग्रैंड होटल के गेट से मेरी गाड़ी रजिस्ट्रेशन नंबर यूके07 8471 चोरी हो गई है। मैं कोयल ग्रैंड होटल में ही काम करता हूं। मैंने अपनी गाड़ी होटल के बाहर खड़ी थी। तहरीर के आधार पर मुकदमा संख्या 278/22धारा 379 अज्ञात अभियोग पंजीकृत किया गया।

दिनांक 1 जून 2022 को मुकेश चौहान पुत्र स्वर्गीय ओमप्रकाश निवासी निवासी परशुराम मार्ग ऋषिकेश देहरादून के द्वारा दी गई कि मेरी गाड़ी हीरो होंडा एक्टिवा रजिस्ट्रेशन नंबर यूके 14एफ 54 61 दिनांक 31 मई 2022 को कुणाल पुत्र मुकेश चंद निवासी एमएम इन होटल देहरादून मार्ग मेरे निवास स्थान महंत परशुराम मार्ग से मुझसे अपने निजी कार्य से मांग कर ले गया था जब काफी समय बीत गया तो मैं शाम को लगभग 5:30 बजे उसके होटल गया तो वहां रिसेप्शन पर बैठी लड़की ने बताया कि कुणाल गाड़ी लेकर तपोवन गया है। लेकिन शाम को 9:30 बजे कुणाल का फोन आया कि आपकी गाड़ी चोरी हो गई है। तहरीर के आधार पर कोतवाली में मुकदमा संख्या 254 / 22 धारा 379 आईपीसी बनाम अज्ञात अभियोग पंजीकृत किया गया।
महिला से चेन स्नेचिंग के साथ छेड़छाड़ एवं मोटरसाइकिल चोरी की घटनाओं को गंभीरता के दृष्टिगत उपमहानिरीक्षक, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून के द्वारा तत्काल टीम गठित करते हुए मुकदमे के साथ अनावरण एवं अभियुक्त की गिरफ्तारी करने हेतु आदेश जारी किए गए।

पुलिस अधीक्षक देहात एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी ऋषिकेश के निकट पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ऋषिकेश के द्वारा एक पुलिस टीम बनाकर निर्देश दिया गया कि वादी से घटना की जानकारी लेकर घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को बारीकी से निरीक्षण करना, पूर्व में इस प्रकार की घटनाओं के विषय में जानकारी हासिल कर उनका सत्यापन, सादे वस्त्रों में सुराग रस्सी करते हुए मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया। अधिकारीयों के निर्देशों का पालन करते हुए गठित पुलिस द्वारा घटनास्थल के आसपास जाने वाले रास्तों पर लगभग 85 सीसीटीवी कैमरे को चेक किया गया। घटनास्थल के आसपास मौजूद लोगों से पूछताछ की गई।

चोरी संबंधित मुकदमा अपराध संख्या 254 / 22 में गिरफ्तार हुए एक विधि विभाग किशोर से पूछताछ के आधार पर अभियोग उपरोक्त में वांछित अभियुक्त हैप्पी पुत्र परवीन बाल्मीकि निवासी बाल्मीकि बस्ती मॉडल स्कूल के पास ऋषिकेश देहरादून के द्वारा ही उपरोक्त चैन स्नैचिंग, युवती के साथ छेड़छाड़ एवं मोटरसाइकिल चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया गया है। उसके बाद अभियुक्त हैप्पी की गिरफ्तारी हेतु गठित टीम के द्वारा लगातार संभावित ठिकानों पर दबिश देते हुए उच्च कोटि की सुरागरसी करते हुए दिनांक 18 जून 2022 को मुखबिर की सूचना पर पाम होटल के पास रायवाला से अभियुक्त हैप्पी को गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त द्वारा लूटी गई चेन एवं चोरी की मोटरसाइकिल भी बरामद की गई। पूर्व में भी उपरोक्त अभियुक्त के ऊपर 7 मुकदमे दर्ज है और उसके विषय में जिले के अन्य स्थानों से भी उसके ऊपर चल रहे मुकदमों की जानकारी प्राप्त की जा रही है।
घटना की खुलासा करने वाली टीम पुलिस टीम में रवि सैनी प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ऋषिकेश, डीपी काला वरिष्ठ उप निरीक्षक कोतवाली ऋषिकेश, उपनिरीक्षक चिंतामणि मैठाणी चौकी प्रभारी आईडीपीएल, कांस्टेबल सचिन सैनी, कांस्टेबल संदीप छाबड़ी, कांस्टेबल दुष्यंत, कांस्टेबल अनित कुमार।
इसके साथ ही एस ओ जी देहात टीम में उपनिरीक्षक ओम कांत भूषण प्रभारी एसपी देहात, कांस्टेबल नवनीत नेगी, कांस्टेबल सोनी कुमार, कांस्टेबल देवेंद्र, कमल जोशी शामिल थे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close