उत्तराखण्डऋषिकेश

*श्री भरत मंदिर इंटर कॉलेज के तत्वावधान में श्री देव सुमन की जयंती को हर्षोल्लास के साथ मनाया गया*

देवभूमि जे के न्यूज 25/05/2022-
श्री भरत मंदिर इंटर कॉलेज के तत्वावधान में श्री देव सुमन की जयंती पर उन्हें याद करते हुए श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए विद्यालय के प्रधानाचार्य मेजर गोविंद सिंह रावत ने श्री देव सुमन के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि टिहरी राजशाही के जुल्मों और अत्याचार के विरुद्ध जिन्होंने अपने जीवन को समर्पित कर दिया 84 दिन की ऐतिहासिक भूख हड़ताल करके राजशाही को समाप्त करने का संकल्प लिया था ।कई टन की बेड़ियां हाथ पैरों में बंधी होने पर बिना कुछ खाए पीए जीवन समर्पित कर दिया ।ये हम सभी के लिए प्रेरणा दायक है, खंड शिक्षा अधिकारी उमा पंवार ने श्रीदेवसुमन की गौरव गाथाओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि उनका कहना था कि जीवन लंबी आयु तक जीने का कोई महत्व नहीं है अगर वो किसी काम की नहीं हो । हमे ऐसी महान दिव्य आत्मा से राष्ट्रप्रेम और देश प्रेम की भावनाओं को ग्रहण करना चाहिए।
इस अवसर पर खंड शिक्षा अधिकारी डोईवाला, उमा पंवार,राजकीय इंटर कॉलेज खत्री के प्रधानाचार्य देवेंद्र कंडारी,उप प्रधानाचार्य यमुना प्रसाद त्रिपाठी, शिव प्रसाद बहुगुणा, जितेंद्र बिष्ट,डॉ सुनील दत्त थपलियाल, एन एस एस अधिकारी जयकृत सिंह रावत,रेडक्रॉस प्रभारी रंजन अंथवाल,संजीव चौधरी, संजीव कुमार, विकास नेगी ,अजय सिंह ,धनंजय रांगड़, भगवती जोशी नीलम जोशी, सुशीला बर्थवाल, रमेश बुटोला, सुनीता कोहली,रेहा ध्यानी,प्रवीण रावत,विवेक शर्मा,विनीता गवाड़ी,,आदि उपस्थित थे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close