Breaking Newsअपराध

*देहरादून-सेक्स रैकेट चला रहे गिरोह पर छापा-3 पुरुष और 2 महिला गिरफ्तार*

ऋषिकेश- देहरादून 22 मई,2022 एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल और पुलिस की संयुक्त टीम ने मसूरी के एक होटल में छापा मारकर सेक्स रैकेट चला रहे एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है।
एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग की टीम ने मसूरी में ऑनलाइन देह व्यापार के सक्रिय अन्तर्राज्जीय गिरोह के सरगना सहित पांच सदस्य 5 लोगों को गिरफ्तार किया है जिसमे 3 पुरुष और 2 महिला शामिल हैं,यह लोग बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों को व्हाट्सप्प व ऑनलाइन साइट जस्ट डायल के माध्यम से संपर्क कर सैक्स रैकेट चलाते थे,इस काम के लिए प्रयोग कर रहे मारुति स्विफ्ट,और भेजा कार को भी टीम ने सीज किया है।

अचानक पड़े छापे से होटल में हड़कंप मच गया। छापेमारी के दौरान टीम ने दो लड़कियां समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया।सभी आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने सम्बन्धित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।
मिली जानकारी के मुताबिक रविवार सुबह 4 बजे पुलिस व एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल की संयुक्त टीम ने मसूरी के भट्टा फॉल इलाके में स्थित एक होटल में छापेमारी की। इस दौरान वहा से कुछ युवक युवतियां आपतिजनक स्थिति में मिले। पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया गया पुलिस को लंबे समय से क्षेत्र में देहव्यापार सम्बन्धी सूचना मिल रही थी।
गिरोह के सरगना किशन उर्फ सोनू ने पूछताछ में बताया कि लॉकडाउन से पहले मसूरी के होटल में काम करता था तथा अपने घर हरीयाणा चला गया था, विगत माह ही मसूरी आया व उसने स्पा सर्विस के नाम पर जस्टडॉयल व अन्य ऑनलाइन टेलिफोनिक साइट्स पर अपना रजिस्ट्रेशन कराया व स्पा सर्विस की आड़ में अनैतिक व्यापार करने का कार्य मसूरी क्षेत्र में करने लगा, किशन द्वारा व्हाट्सएप व अन्य सोशल मीडिया के माध्यम से विभिन्न व्यक्तियों,बाहरी राज्य से आने वाले पर्यटकों को लड़कियों की फोटो भेज कर उनसे ऑनलाइन पेमेंट लेकर उन्हें अनैतिक व्यापार हेतु मसूरी के विभिन्न स्थानों पर महिलाएं उपलब्ध कराता था, इस कार्य के लिए वह विभिन्न राज्यों से महिलाओं को बुलाता था,उसके द्वारा बताया गया कि इससे पूर्व भी वह दिल्ली व अन्य राज्यों में अनैतिक व्यापार के कार्यों में संलिप्त था ।
पुलिस के मुताबिक सेक्स रैकेट का यह पूरा खेल हरियाणा से चल रहा था। गिरोह में शामिल लड़कियां यूपी और मध्य प्रदेश की बताई जा रही है।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close