साहित्य सृजन।

*महाराज ने किया “उत्तराखंड के पक्षी” पुस्तक का विमोचन*

देवभूमि जे के न्यूज ,17 मई-2022,देहरादून- प्रदेश के पर्यटन, लोक निर्माण, सिंचाई, पंचायतीराज, धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने बेला नेगी एवं अनिल बिष्ट द्वारा लिखित और लीफबर्ड फाउंडेशन द्वारा प्रकाशित “उत्तराखंड के पक्षी” नामक पुस्तक का विमोचन किया।

प्रदेश के पर्यटन, लोक निर्माण, सिंचाई, पंचायतीराज, धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने मंगलवार को अपने कैंप कार्यालय सुभाष रोड पर अनिल बिष्ट एवं बेला नेगी द्वारा लिखित और लीफबर्ड फाउंडेशन द्वारा प्रकाशित पुस्तक “उत्तराखंड के पक्षी” का विमोचन किया।
इस मौके पर सतपाल महाराज ने बताया यह पहली पुस्तक है जो उत्तराखंड के पक्षियों पर विशेष और व्यापक रूप से केंद्रित है। इस किताब में प्रदेश के कई सारे पक्षियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है। आम आदमी के साथ साथ वन्य जीवों अथवा पक्षियों के जीवन को आसान करना भी हमारी सरकार की जिम्मेदारी है और सरकार इस ओर प्रयासरत भी है।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close