शहर में खासशिक्षा

*बीएड विभाग में नए छात्र छात्राओं को दी फ्रेशर पार्टी*

देवभूमि जे के न्यूज ऋषिकेश- 13 मई 2022 को बीएड विभाग में नए आगंतुक छात्र छात्राओं के लिए फ्रेशर पार्टी का आयोजन किया गया। द्वितीय वर्ष के छात्र छात्राओं ने अपने जूनियर छात्र छात्राओं के लिए फ्रेशर पार्टी का आयोजन करते हुए उसमें विभिन्न सांस्कृतिक प्रोग्राम,सोलो, ग्रुप सिंगिंग, एकल नृत्य,ग्रुप डांस अन्य खेल के साथ इस कार्यक्रम की शुरुआत की गई ।कार्यक्रम की शुरुआत संस्थान के निदेशक डॉ विकास गैरोला बीएड विभाग के प्राचार्य डॉ संतोष डबराल डीन प्रमोद उनियाल, कंप्यूटर साइंस के विभागाध्यक्ष अनिल राणा कोटी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की। कार्यक्रम की शुरुआत के दौरान स्वागत गीत का आयोजन किया गया तत्पश्चात संस्थान के निदेशक डॉ विकास गैरोला जी ने सभी छात्र छात्राओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि संस्थान द्वारा आपको हर प्रकार के कौशल विकास हेतु संस्थान हर समय प्रतिबंध रहेगा एवं साथ ही साथ उन्होंने छात्र छात्राओं को संस्थान के प्रबुद्धजन प्राध्यापकों के द्वारा दिया जाने वाला ज्ञान को ग्रहण करने की अपेक्षा जताते हुए कहा कि आप अपने लक्ष्य तक जरूर जाओगे इसी क्रम में बीएड विभाग के प्राचार्य संतोष डबराल ने सभी नए छात्र छात्राओं को शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की एवं सभी छात्र छात्राओं को फ्रेशर पार्टी में आयोजित होने वाले क्रियाकलापों के बारे में अवगत कराया कि हर छात्र को संभवत मंच जरूर पकड़ना चाहिए जिससे उस छात्र छात्रा की घबराहट दूर होती है। छात्र छात्राओं को एकजुटता से किसी भी कार्यक्रम का आयोजन किस प्रकार से किया जाता है यह भी इस पार्टी के दौरान छात्र-छात्राएं सीख लेते हैं साथ ही छात्र-छात्राओं में सामाजिक सांस्कृतिक क्रियाकलापों का विकास भी होता है।

इसी क्रम में बीएड द्वितीय वर्ष की छात्रा प्रगति गुलाटी ने एक गाना एवं डांस किया इसके बाद सभी छात्र छात्राओं को पीलू खेल खिलाया गया जिसमें गंगा राणा प्रथम आई इसके बाद रैंप वॉक में अखिलेश सिंह प्रथम चुने गए तुषारिका, अमृता कुमारी ने एकल नृत्य किया और जय कृष्ण उनियाल ने गढ़वाली गीत से सभी छात्र छात्राओं को मंत्र मुक्त कर दिया। इसी क्रम में बीएड प्रथम वर्ष के छात्र लव कालरा को मिस्टर फ्रेशर चुना गया एवं छात्रा तुसारिका को मिस फ्रेशर चुना गया। मिस स्पार्क माधुरी एवं मिस्टर स्पार्क जय कृष्ण उनियाल को चुना गया। इसके बाद द्वितीय वर्ष के छात्र छात्राओं ने केक काटकर सभी नए आगंतुक छात्र छात्राओं को केक खिलाकर उनको बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित की उसके बाद जैम शैसन में सभी छात्र छात्राओं ने बखूबी खूब डांस किया। इस अवसर पर विजय कांत ममंगाई,योगेश लेखेड़ा,गंगोत्री रावत, बबीता बिष्ट, नीतू मिश्रा, डाक्टर अपूर्व त्रिवेदी,डॉ राजेश मनचंदा,नवीन द्विवेदी,कैलाश जोशी,मुकेश राणाकोटी,अजीत नेगी,मुकेश शर्मा,दिशा, इति गुप्ता, आदि उपस्थित रहे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close