Breaking Newsअजब-गजब!

*धर्मनगरी के माता पिता ने संतान पैदा न करने पर बेटा बहु पर कोर्ट में केस कर ₹50000000 मांगे*

हरिद्वार- धर्मनगरी हरिद्वार से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि यहां एक बुजुर्ग दंपति ने अपने बेटा बहु पर कोर्ट में केस कर पांच करोड़ रुपए मांगे है। वो भी इसलिए की उनके बेटे ने संतान पैदा नहीं की और उन्हें पोता-पोती का सुख नहीं दिया। बुजुर्ग दंपति ने कोर्ट में बेटे-बहु पर केस दर्ज कर बेटे की परवरिश पर लगे पैसे लौटाने की मांग की है। मामले की अगली सुनवाई के लिए 17 मई की तारीख तय की गई है।

प्राप्त समाचारों के अनुसार संजीव रंजन प्रसाद बीएचईएल में अधिकारी पद पर कार्यरत थे। रिटायरमेंट के बाद वे अपनी पत्नी साधना प्रसाद के साथ एक हाउसिंग सोसाइटी में रहते हैं। दंपति ने अपने इकलौते बेटे श्रेय सागर की शादी साल 2016 में नोएडा की शुभांगी सिन्हा से की थी। श्रेय सागर पायलट है, जबकि उसकी पत्नी शुभांगी भी नोएडा में जॉब करती हैं। बुजुर्ग दंपत्ति ने हरिद्वार की तृतीय एसीजे एसडी कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर बताया कि शादी के 6 साल बाद भी उनका बेटा और बहू संतान पैदा नहीं कर रहे हैं, जिससे उन्हें काफी मानसिक वेदना से गुजरना पड़ रहा है।

बताया जा रहा है कि दंपति ने कोर्ट में दायर प्रार्थना में लिखा है कि उन्होंने अपने बेटे की परवरिश में लालन-पालन और उसकी शिक्षा में खर्च हुए करीब 5 करोड़ रुपये लगाए है। उनका कहना है कि बेटे को इतना काबिल बनाने के बाद भी अगर उन्हें बुढ़ापे के दिनों में अकेले जीवन गुजारना पड़ रहा है तो ये उनके साथ प्रताड़ना के समान है। ऐसे में उन्होंने परवरिश में लगाए पैसे वापस मांगे हैं।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close