Breaking Newsउत्तराखण्डऋषिकेशशहर में खासस्वास्थ्य

*ऋषिकेश- मोदी फाउंटेन लाइव ग्राउंड का हुआ भूमि पूजन*

ऋषिकेश- ऋषिकेश में मोदी फाउंटेन लाइफ ग्राउंड ब्रेकिंग भूमि पूजन समारोह भव्यता के साथ हुआ संपन्न।

ऋषिकेश 07-03-2022- वीरभद्र मंदिर, एम्स रोड पर अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस आधुनिक विज्ञान द्वारा निर्मित उपकरणों से सुसज्जित नव निर्माण परियोजना की शुरुआत की गई। यह भविष्य का कहे जाने वाला और व्यक्तिगत स्वास्थ्य की देखभाल के दृष्टिकोण से जो विदेशों में अत्याधुनिक उपकरण मिलता है , ऋषिकेश में शीघ्र ही वह सारी सुविधाएं मिलेगी जो विदेशों में मिलती है।
भूमि पूजन के अवसर पर विधिवत मंत्रोचार द्वारा,पूजन, हवन के साथ विधिवत संपन्न हो गया है। जिसके निर्माण में लगभग 9 महीने लगेंगे और पूरे उत्तराखंड अपितु पूरे भारतवर्ष में अपने आप में ऐसा संस्थान बनेगा जिसमें प्रत्येक बीमारियों की जांच की अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी की के उपकरण यहां मौजूद होंगे।

इस अवसर पर मोदी फाउंटेन लाइफ ग्राउंड के संस्थापक अध्यक्ष डॉ भूपेंद्र कुमार मोदी ने उपस्थित अतिथियों को संबोधित करते हुए कहा कि देश विदेशों में हमारे भारत से स्वास्थ्य और चिकित्सा के क्षेत्र में ज्यादा प्रगति हुई है। हम चाहते हैं कि विदेशों में जो सारी सुविधाएं मिलती है, वह भारत में भी मिले इसी विचारधारा को लेकर आज ऋषिकेश में हमने यह भूमि पूजन किया है। हमारा प्रयास है कि हमारा भारतवर्ष विश्व गुरु बने हर क्षेत्र में आज भारत की जय जय कार हो रही है। भारत भूमि मोक्ष की भूमि है, मातृ, पितृ, गुरु के ऋण से मुक्ति की भूमि है और वह दिन दूर नहीं जब भारत विश्व गुरु बनेगा हमारा प्रयास है कि भारत में ऐसी ऐसी चीजों की स्थापना की जाए जिसके लिए बड़े-बड़े लोग विदेश जाते हैं वह सारी सुविधाएं हमें भारत में ही मिले।

डॉक्टर मोदी ने कहां की ऋषिकेश से हमारा विशेष लगाव है इसलिए इसकी शुरुआत हमने ऋषिकेश से की है। भारत में 130 करोड़ की जनसंख्या है जिसमें दो करोड़ लोग विदेशों में रहते हैं और अत्याधुनिक वैज्ञानिक जो चीजें विदेशों में तेजी से लोकप्रिय हो रही है उसे भारतवर्ष में भी स्थापित करने की नितांत आवश्यकता है। जो विदेशों में दो करोड़ लोग रहते हैं वह यदि हमारे विचारधारा से सहमत होकर भारतवर्ष में अपना इस प्रकार के संस्थान खोलते हैं तो निश्चित रूप से इसका लाभ सभी को मिलेगा। 130 करोड़ जनसंख्या है वह सरकार द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न योजनाओं का लाभ उनको मिलेगा और भारत प्रगति के पथ पर नए पंख लगा कर एक नया उड़ान भरेगा और चहुमुखी विकास अपने देश का होगा।


इस अवसर पर एक भव्य भजन संध्या का भी आयोजन किया गया जिसमें प्रयागराज से आए जुड़वा भाई मिश्र बंधु सूफी, भजन गायक, गजल गायक, सत्य प्रकाश मिश्र- देव प्रकाश मिश्र ने भजन गाकर एक अलग ही समा बांध दिया उनके भजन पर श्रोता झूमते रहे और तालियों की गड़गड़ाहट से उनका स्वागत किया।

भूमि पूजन समारोह के अवसर पर ऋषिकेश की मेयर अनिता ममगाई, इंद्र प्रकाश अग्रवाल प्रदेश अध्यक्ष कांग्रेश उद्योग व्यापार मंडल, पंकज भट्ट, विशाल कक्कड़, क्षेत्र पंचायत सदस्य संजीव चौहान, डाक्टर पूजा तिवारी,सतीश डोगरा, डाक्टर राजेन्द्र गर्ग,सावन वर्मा, शंकर मस्ताना, सुमित तिवारी, डाक्टर अमृत राज, सहित तमाम लोग उपस्थित थे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close