Breaking Newsअपराध

*उत्तराखंड-मेडिकल ऑफिसर बन नौकरी लगाने का झांसा देकर युवतियों से दुष्कर्म कर लाखों ठगा-पुलिस ने किया गिरफतार*


हल्द्वानी- हल्द्वानी पुलिस ने एक ऐसे युवक को गिरफ्तार किया है जिसने स्वयं को स्वास्थ्य विभाग में अधिकारी बताकर महिलाओं को नौकरी दिलाने के नाम पर उन से न​ सिर्फ लाखों रूपयों की ठगी की बल्कि उनकी इज्जत के साथ भी​ खिलवाड़ किया । 22 वर्षीय यह युवक बागेश्वर के बैजनाथ का मूल निवासी है और वर्तमान में हल्द्वानी की फ्रेंडस कालोनी में निवास करता है। अब तक उस पर 29 लाख 35 हजार रूपयों की ठगी करने के आरोप लगाने वाली कम से कम 7 महिलाएं सामने आ चुकी है। सभी ने उस पर शारीरिक संबंध बनाने के आरोप भी लगाए हैं।

एसपी सिटी डा. जगदीश चंद्रा के अनुसार 22 वर्षीय चारु चंद्र जोशी पुत्र उमेश चंद्र जोशी मूल निवासी गरुड़, थाना बैजनाथ, जनपद बागेश्वर, वर्तमान निवासी फ्रैंड्स कॉलोनी दोनहरिया थाना मुखानी हल्द्वानी का रहने वाला है। उसने फेसबुक के माध्यम से हरिद्वार में जूनियर नर्सिंग मिडवाइफ कोर्स कर रही महिलाओं को फेसबुक पर अपनी दोस्ती के जाल में फंसाया।

उसने एक महिला को बताया कि वह डिस्ट्रिक्ट मेडीकल ऑफिसर है। उसने महिला से पहले संपर्क बनाया और फिर उसे नौकरी दिलाने के नाम पर एक लाख पैंसठ हजार रुपये ऐंठ लिए। इस बीच महिला को अपने घर फ्रेंड्स कालोनी बुलाकर उसके साथ शारीरिक संबंध भी बनाए। ऐसी ही कई अन्य महिलाओं का उसने पहले विश्वास जीता और उसके बाद उनके साथ ठगी तो की ही उनके इज्जत के साथ भी खिलवाड़ किया। एक पीड़िता ने मुखानी थाने नौ जनवरी को लिखित तहरीर दी थी। पुलिस ने चारू को चम्बल पुल के पास से गिरफ्तार कर लिया।
उन्होंने बताया कि चारू ने इको टाउन डहरिया हल्द्वानी निवासी एक अन्य महिला से भी नौकरी दिलाने के नाम पर पांच लाख रुपये ऐंठे यम मामला भी दर्ज किया गया है। आरेपी ने दिल्ली निवासी एक अन्य महिला के साथ भी इसी तरह फेसबुक के माध्यम से दोस्ती कर उसे शादी का झांसा देकर कुल दस लाख रुपये व आभूषण हसिल कर लिये। उसने दिल्ली जाकर उसके साथ शारीरिक संबंध स्थापित किए।
इसके अलावा हल्द्वानी निवासी एक अन्य व्यक्ति ने भी आरोपित पर उसकी बहन को स्टाफ नर्स की नौकरी लगाने के एवज में दो लाख रुपये ऐंठने, एक पिथौरागढ़ निवासी महिला से शारीरिक संबंध बनाने तथा खटीमा निवासी महिला से समूग ‘ग’ की नौकरी लगाने के नाम पर सम्बन्ध बनाने, हल्द्वानी निवासी स्टाफ नर्स के रूप में कार्यरत महिला से सरकारी बेस अस्पताल में उच्च पद पर पदोन्नति कराने के एवज में 75 हजार रुपए ऐंठने, हल्दूचौड़ हल्द्वानी निवासी पंकज भट्ट पुत्र मोहन भट्ट से 8 लाख 50 हजार रुपये उधार लेकर उन्हें फर्जी चेक देने तथा एक अन्य मामले में गरुड़ बागेश्वर निवासी भारतीय सेना में कार्यरत व्यक्ति की पत्नी की सीएमओ कार्यालय में सरकारी नौकरी लगाने के एवज में डेढ़ लाख रुपये ऐंठने की वारदातें भी प्रकाश में आयी हैं।

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में थानाध्यक्ष मुखानी दीपक बिष्ट, उप निरीक्षक संजय कुमार व आरक्षी नरेंद्र राणा शामिल थे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close