ऋषिकेशव्यक्ति विशेष

*कांग्रेस जनों द्वारा भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री लाल बहादुर शास्त्री जी की पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि कर श्रद्धांजलि कि अर्पित*

ऋषिकेश- 11/01/2022 को ग्रामसभा छिद्दरवाला में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेन्द्र रमोला व कांग्रेस जनों द्वारा भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री लाल बहादुर शास्त्री जी की पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि कर श्रद्धांजलि अर्पित की।
इस अवसर पर उपस्थित सभी कांग्रेसजनों ने उनके व्यक्तित्व और कृतित्व से प्रेरणा लेने का संकल्प दोहराया।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेंद्र रमोला ने कहा है कि शास्त्री जी ने अपने कार्यकाल के दौरान देश को कई संकटों से उभारा उनकी साफ-सुथरी छवि के कारण विपक्षी पार्टियां भी उन्हें आदर और सम्मान देती थी। देश को जय जवान जय किसान का नारा देकर एक नई सोच दी थी। शास्त्री जी स्वभाव से विनम्र आत्मसम्मान और नैतिकता के साथ एक उच्च अनुशासित सहनशील एवं महान व्यक्ति के धनी थे, देश हित में शास्त्री जी का योगदान काफी महत्वपूर्ण रहा है। अपने सफल कार्य कुशलता के कारण देश में काफी लोकप्रिय प्रधानमंत्री रहे। भारतीय इतिहास में इनके द्वारा किए गए उत्कृष्ट एवं सराहनीय कार्यों से हम सभी को प्रेरणा लेने की जरूरत है।

कार्यक्रम में जिला बूथ प्रभारी गजेन्द्र विक्रम शाही, के के थापा, रवि राणा, जितेन्द्र त्यागी, कुंवर गुसाँई, दीपक नेगी, मनोज मिश्रवाण, अंजली, लक्ष्मी, सुदेश, अलका क्षेत्री, प्रीति नेगी, अनूप शाही, आशु नेगी मौजूद रहे।।।।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close