Breaking News

*ऋषिकेश-आंतक का पर्याय बन चुका गुलदार पिजड़े में हुआ कैद*

पिंजड़े में कैद गुलदार।
ऋषिकेश–श्यामपुर खदरी के चोपड़ा फार्म क्षेत्र में आतंक का पर्याय बन चुका गुलदार आखिरकार पकड़ा गया। वन विभाग के द्वारा क्षेत्र में लगाए गए पिंजरे में गुलदार कैद हो गया।वन विभाग की टीम द्वारा गुलदार का रेस्क्यू कर रेंज कार्यालय में लाया गया है। पकड़े गए गुलदार का डॉक्टरों की टीम द्वारा उसका स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है।
श्यामपुर चोपड़ा फार्म लक्कड़ घाट व इसके आस पास के क्षेत्र में लगातार गुलदार चहलकदमी देखी जा रही थी जिसकी वजह से ग्रामीणों में दहशत बनी हुई थी लोग अंधेरा होने का बाद अपने घरों में ही कैद हो जाते थे।वन विभाग के द्वारा भी लगातार गुलदार को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा था।आज आखिरकार विभाग गुलदार को पकड़ने में कामयाब हो गया,जिसके बाद क्षेत्र वासियों ने भी राहत की सांस ली।
ऋषिकेश वन क्षेत्राधिकारी महेंद्र सिंह रावत ने बताया कि जिस स्थान पर गुलदार की चहलकदमी देखी जा रही थी उस क्षेत्र में पिजरे लगाया गया था।साथ ही लगातार वनकर्मियों के द्वारा गश्त भी की जा रही थी,आज सुबह क्षेत्र में लगाये पिजरे में गुलदार फंस गया।
उन्होंने बताया कि पकड़े गए शावक गुलदार की उम्र 1 साल है। विभाग के द्वारा गुलदार को फिलहाल रेंज कार्यालय में लाया गया है जहां पर चिकित्सकों के द्वारा गुलजार का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा उसके पूरी तरह स्वस्थ होने के बाद ही उसे घने जंगल में छोड़ दिया जाएगा।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close