Breaking News

*ब्रेकिंग न्यूज- उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड देवस्थानम बोर्ड भंग करने का किया ऐलान*

उत्तराखंड में चार धाम के पुरोहितों के तप तपस्या आंदोलन और प्रदर्शन की जीत हुई है। आखिरकार उत्तराखंड में देवस्थानम बोर्ड भंग करने का ऐलान हो गया है।

ज्ञात हो कि पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के कार्यकाल के वक्त देवस्थानम बोर्ड का गठन किया गया था। इस बोर्ड के अंतर्गत उत्तराखंड में चारों धामों को रखा गया था। इस बोर्ड के गठन के बाद से ही चार धाम के हक हुकूक धारी और तीर्थ पुरोहित आंदोलन कर रहे थे।

त्रिवेंद्र सिंह रावत के बाद तीरथ सिंह रावत आए लेकिन उन्होंने भी देवस्थानम बोर्ड पर कोई ऐलान नहीं किया। आखिरकार सीएम पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड देवस्थानम बोर्ड भंग करने का ऐलान किया है।
उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के कार्यकाल के वक्त देवस्थानम बोर्ड का गठन किया गया था। इस बोर्ड के अंतर्गत उत्तराखंड में चारों धामों के साथ ही कुल 51 मंदिरों को रखा गया था। इसके बाद चार धाम के तीर्थ पुरोहितों ने अब बड़े आंदोलन का ऐलान किया था। विधानसभा चुनाव नजदीक है और ऐसे में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने एक और मास्टर स्ट्रोक खेला है।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close