उत्तराखण्डऋषिकेश

*जनता को भ्रमित करने का प्रयास कर रही भाजपा : राजपाल खरोला*

9 नवम्बर, 2021

उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश महासचिव राजपाल खरोला ने जानकारी देते हुए बताया की आज उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के रेलवे रोड, चंद्रेश्वर नगर के चारो वार्डो में प्रदेश अध्यक्ष कांग्रेस उत्तराखंड श्री गणेश गोदियाल जी के नेतत्व में कांग्रेस जनों ने पद यात्रा निकाली जिसमे सैकड़ो की संख्या में क्षेत्र की जनता ने प्रतिभाग किया ।
खरोला ने कहा की आज के ही दिन उत्तराखंड राज्य अस्तित्व में आया था, एक लम्बा फासला हमने सारी चुनौतियों पर विजय पाते हुये प्राप्त किया है, तय किया है। पृथक राज्य का मकसद ही जल, जंगल, जमीन, रोजगार व संस्कृति के साथ पलायन को रोकना था, जो 21 वर्षों बाद भी जमीन पर नहीं दिखाई देता।
खरोला ने कहा की राज्य सरकार जो सशक्त भू-कानून को लेकर उदासीन बनी हुई है। सरकार ने इसको लेकर कमेटी तो बनाई, लेकिन दोबारा उसका संज्ञान नहीं लिया ।में सरकार से अपील करती हु की जल्द से जल्द हिमाचल की तर्ज पर सशक्त भू-कानून लागू करे और राज्य वासियों को उनका हक दे ।
खरोला ने कहा की ऋषिकेश विधानसभा में न डिग्री कालेज है, न युवाओं के लिए रोजगार का कोई साधन, गंगा के कटाव से किसानो की जमीने नदी में समा रही है, सडको में भ्रष्टाचार का जाल बिछा हुआ है जो हर दो महीने में टूटने लग जाती है, क्षेत्र की जनता त्रस्त है और क्षेत्रीय विधायक विधानसभा अध्यक्ष राजनीति में व्यस्त है ।
खरोला ने ऋषिकेश विधानसभा की जनता से अपील करते हुए कहा की अगर ऋषिकेश विधानसभा को अपना हक चहिये जो उसे बहुत पहले मिल जाना चाहिए तो क्षेत्र की जनता को यह प्रण लेना होगा की आगामी विधानसभा चुनाव में अहंकारी भाजपा विधायक की जमानत जब्त कर कांग्रेस के प्रत्याशी को विधानसभा भेजेंगे ।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close