उत्तराखण्डऋषिकेश

*उत्तराखण्ड आंदोलन शहीदों के परिजनों के लिये हर उत्तराखण्डी के दिलों में है सम्मान – जयेन्द्र रमोला*


आज दिनांक 09/11/2021 को उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर अखिल भारतीय कमेटी के सदस्य जयेन्द्र रमोला व पूर्व ब्लॉक प्रमुख डॉ० के० एस० राणा ने उत्तराखंड राज्य आंदोलन के शहीद सूर्य प्रकाश थपलियाल की माता श्रीमति सत्यभामा थपलियाल व उनकी बड़ी बहन सुमित्रा भट्ट को शॉल उड़ाकर व श्रद्धांजलि पत्र देकर सम्मानित किया।
इस अवसर पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेन्द्र रमोला व डॉ० के एस राणा ने कहा कि हम आज उत्तराखण्ड स्थापना दिवस की जहां एक ओर ख़ुशियाँ मना रहे हैं वहीं दूसरी ओर हमें उन शहीदों को भी नमन् करना चाहिये जिनके प्राणों के बलिदान से हमें उत्तराखण्ड राज्य मिला । राज्य आंदोलन के दौरान बहुत से लोगों की शहादत हुई जिनमें से एक चौदह बीघा निवासी युवा स्व० सूर्य प्रकाश थपलियाल भी थे जो दो अक्तूबर की रात को आंदोलन के लिये आंदोलनकीरियों के साथ दिल्ली जाते हुऐ शहीद हुए उनका ये बलिदान हम नहीं भुला सकते हम आज स्थापना दिवस पर उनको याद करते हुऐ शत् शत् नमन् करते हैं ।
मौक़े पर सुभाष भट्ट, दिपेश बैलवाल, शुभम थपलियाल मौजूद थे ।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close