उत्तराखण्डऋषिकेश

*भारतीय संस्कृति में मेले सामाजिक समरसता और सद्भावना का संदेश देते हैं-विधान सभ अध्यक्ष*

*लायंस क्लब ऋषिकेश ने दीपावली मेले का भव्य आयोजन किया*

ऋषिकेश 31 अक्टूबर- लायंस क्लब, ऋषिकेश के तत्वावधान में एक स्थानीय वेडिंग पॉइंट में दीपावली मेले का भव्य आयोजन किया गया।मेले का शुभारंभ उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने विधिवत दीप प्रज्वलित कर किया।

मेले का उद्घाटन करते विधानसभा अध्यक्ष।

मेले में विभिन्न प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें हेल्दी बेबी शो, फैन्सी ड्रेस शो, सिंगिंग, नृत्य प्रतियोगिता, योगा शो एवं ऋषिकेश मास्टर शेफ़ प्रतियोगिता भी आयोजित की गयी। क्लब द्वारा लक्की ड्रॉ का भी आयोजन किया गया। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने समाज सेवा के लिए किए जा रहे कार्यों हेतु लायंसक्लब की सराहना की।

इस अवसर पर विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय संस्कृति में मेले सामाजिक समरसता और सद्भावना का संदेश देते हैं। भारत वर्ष में दीपावली ऐसा पर्व है जो धनतेरस से शुरू होकर लगातार पांच दिन तक चलता है। उन्होंने कहा कि हम सब को तीर्थनगरी को स्वच्छ और सुंदर बनाने का संकल्प लेना होगा।
श्री अग्रवाल ने कहा कि हम सब दीपावली परंपरा के अनुसार मिल-जुलकर मनाएं। हमारे घर के साथ-साथ सभी के घरों में उजाला हो ऐसा प्रयास करें।हमें ऐसे पावन अवसरों पर अपने साथ उन्हें भी लेकर चलना चाहिए जो दु:खी तथा जरूरतमंद हों, क्योंकि असली खुशी दूसरों के साथ अपनी खुशी बांटने में ही निहित है।श्री अग्रवाल ने अपील की है कि प्रकाश पर्व पर पटाखों आदि का इस्तेमाल करते हुए हमें अपने पर्यावरण को होने वाले नुकसान को भी ध्यान में रखना चाहिए साथ ही सभी लोगों को इस पर्व को शांति और सद्भाव के माहौल में मनाना चाहिए।
इस अवसर पर लायंस क्लब के अध्यक्ष हिमांशु अरोड़ा, सचिव मयंक गुप्ता, कोषाध्यक्ष सुमित चोपड़ा, अभिनव गोयल, धीरज मखीजा, सुशील छाबड़ा, के के सचदेवा, तानिया सचदेवा, अतुल जैन, नितिन गुप्ता, मानव जोहर, दीपशिखा सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close