शहर में खासशिक्षासम्मान

*संस्कार एवं संघर्ष सफलता का एक मार्ग* रोशन रतूड़ी

26 अक्टूबर मंगलवार

आवास विकास स्थित सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज ऋषिकेश में रोशन रतूड़ी( नगर पालिका अध्य्क्ष मुनि की रेती ढालवाला )एवं विद्यालय के प्रधानाचार्य राजेंद्र प्रसाद पांडेय ने मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्ज्वलन एवं पुष्पार्चन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया ।
कार्यक्रम में उत्तराखंड सरकार शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों को जो सम्मान पत्र प्रेषित किये गए आज उनका वितरण रोशन रतूड़ी एवं विद्यालय के प्रधानाचार्य राजेंद्र प्रसाद पाण्डेय ने सँयुक्त रूप से विद्यालय के शिक्षकों को प्रशस्ति पत्र वितरित किए गए।
वही कार्यक्रम में समाज की प्रगति हेतु अनेको सफल अथक प्रयासो व नयी सोच के साथ कार्य करने हेतु विद्यालय के प्रधानाचार्य राजेंद्र प्रसाद पांडेय ने रतूड़ी को शुभकामना संदेश प्रेषित किया और शॉल ओढ़ाकर तथा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।
कार्यक्रम में रतूड़ी ने कहा कि संघर्ष एवं संस्कार ही जीवन में सफलता का मार्ग है एवं हमें हमेशा सकारात्मक ऊर्जा के साथ एवं नई सोच के साथ अपने आप को ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए प्रयासरत रहना चाहिए ना कि दूसरों को नीचा दिखाने के लिए यही सफलता का मूल मंत्र है।
कार्यक्रम का संचालन रामगोपाल रतूड़ी ने किया इस अवसर पर सतीश चौहान, कर्णपाल बिष्ट
वीरेंद्र कंसवाल, मनोज पन्त,रीना गुप्ता नरेन्द्र खुराना, नागेंद्र पोखरियाल,चन्द्र प्रकाश डोभाल, आरती ,वंदना एवं अन्य शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close