ऋषिकेश

*दीनदयाल जन आवास योजना चलाने वाली सरकार आईडीपीएल वासियों को कर रही बेघर :- जयेन्द्र रमोला*


आज दिनांक 24/10/21 को आवासीय कल्याण समिति आईडीपीएल द्वारा वहाँ रह रहे परिवारों को बेदख़ल करने के नोटिस के विरोध में व नगर निगम क्षेत्र में आईडीपीएल क्षेत्र को सम्मिलित करने को लेकर आईडीपीएल के राम मन्दिर बाज़ार में करवा चौथ के दिन व्रती महिलाओं ने प्रबंधन के खिलाफ सांकेतिक धरना दिया । अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेन्द्र रमोला ने धरने पर पहुँच कर समर्थन दिया ।
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेन्द्र रमोला ने कहा कि जहाँ एक और पूरे देश में मातृ शक्ति करवाचौथ का व्रत रख कर अपने घरों पर पूजा पाठ कर रही हैं वही दूसरी और आईडीपीएल क्षेत्र की मातृ शक्ति अपने अधिकारों व अपने घरों को बचाने के लिए यहाँ धरने पर बैठी हैं, मैं पूछना चाहता हु कि कुछ माह पूर्व जो सरकार के द्वारा आईडीपीएल कारख़ाने में ऑक्सीजन प्लांट को चलाने के लिए सेना के इंजीनियरों को कार्य सौंपा था और इसमें लाखों रुपये भी खर्च हुए परंतु क्या आज वहाँ पर ऑक्सीजन का उत्पादन हो रहा हैं अगर उत्पादन हो रहा हैं तो प्लांट को क्यों बंद करवाया जा रहा हैं और अगर उत्पादन नही हो रहा है तो क्यों लाखों रुपयों के साथ साथ सेना का समय बर्बाद किया गया जबकि उस समय क्षेत्रीय विधायक व क्षेत्रीय सांसद ने इस प्लांट को लेकर अपनी पीठ थप-थापने का काम किया था लेकिन आज जब प्लांट में किसी भी तरह का उत्पादन नही हो रहा है साथ ही प्रबंधन द्वारा यहाँ के लोगों को बेघर किया जा रहा है तो ये दोनों जनप्रतिनिधि कहा गायब हैं इससे कहीं न कहीं इन दोनों की मंशा पर शक होना स्वाभाविक हैं इसलिए जहाँ ये लोग जनआशीर्वाद यात्रा के माध्यम से जनता का आशीर्वाद लेते हुऐ वादा कर उनके हितों की रक्षा की बात करते हैं वहीं दूसरी ओर ये लोग उनके सर से छत छीनकर उनकों बेघर करने की साजिश रच रहे हैं परंतु हम इस साजिश को नाकाम करने के लिए आंदोलन करेंगें इसके लिए मैं आवासीय कल्याण समिति आईडीपीएल के हर संघर्ष को समर्थन करता हूँ ।

समिति के अध्यक्ष रामेश्वरी चौहान व सचिव सुनील कुटलैहडिया ने कहा कि चाहे जो हो जाये आने वाले कुछ दिनों में इस आंदोलन को वृहद स्तर पर चलाया जाएगा व आईडीपीएल प्रबंधन के साथ साथ सरकार में बैठे जनप्रतिनिधियों को भी चेताया जायेगा कि अगर हमे नगर निगम में सम्मिलित नहीं किया गया या हमें बेघर करने का प्रयास किया गया तो इसका परिणाम आगामी चुनाव में भुगतना पड़ेगा ।
धरने पर बैठने वाले समिति के सचिव सुनील कुटलैहडिया, रामेश्वरी चौहान, सारिका कुटलैहडिया,नंदनी भंडारी,कल्पना चौहान , संगीता उनियाल, मंजू रावत,सारिका सिंह,पूजा,सरोज, अनिता , सुधा,कुसुम थापा, उर्मिला,आदित्य, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष दीपक गौनियाल ,वैभव, नीलम चंदानी, मौली कर्माकर, सूरज कुकरेती, सुमित्रा बिष्ट आदि धरने पर बढ़ी संख्या में महिलायें व वरिष्ठ नागरिक उपस्थित थे ।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close