Breaking Newsऋषिकेश

ऋषिकेश- आईडीपीएल को खाली कराने का 30 दिन का अल्टीमेटम- वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक सम्पन्न*

आईडीपीएल के अधिकारियों के साथ वार्ता करते जीएम।

ऋषिकेश -आईडीपीएल को खाली कराने के लिए आज एक बैठक आहूत की गई!
बैठक में गुरुग्राम से आए जीएम संजय सिंह के साथ यहां के अधिकारियों ने बैठक कर आईडीपीएल 30 दिन मैं खाली करने के लिए कहा गया।
आपको बता दें कि राज्य सरकार 235 करोड़ रुपए आईडीपीएल को देने पड़ेंगे, पैसे लगभग ट्रांसफर राज्य सरकार द्वारा कर दिया गया है। 27 नवंबर को लीज खत्म हो रही है। पंद्रह सौ लोगों को कमरे अलॉटमेंट किए गए हैं। जिसमें 250 लोगों पर देनदारी बकाया है। दो टूक शब्दों में आईडीपीएल के कार्यालय में बैठक में जीएम ने सबको सुना दिया। इस बीच आईडीपीएल निवासी काफी लोग मीटिंग हॉल के अंदर घुसने की कोशिश कर रहे थे, जिसमें सिक्योरिटी गार्ड से धक्का-मुक्की के दौरान एक दो महिलाओं को मामूली चोटें भी आई। वही आईडीपीएल के कमरों में निवास करें लोगों का कहना है कि हम बिजली पानी का बिल नहीं देंगे और यह हमारे साथ सरासर नाइंसाफी है। बरसों से हम रहे हैं सरकार ने हमें कमरे अलॉटमेंट किए हैं और हम से खाली करवाया जा रहा है जो कि हम बिल्कुल खाली नहीं करेंगे।
केंद्र सरकार राज्य सरकार को यह हस्तांतरित कर दें उसके बाद हम राज्य सरकार से निपट लेंगे।
महिलाओं को चोट लगने पर जीएम संजय सिंह ने माफी मांगी और उन्होंने कहा कि सभी को नोटिस जाएगा और 30 दिन के अंदर सब को खाली करना पड़ेगा ।

बैठक के दौरान धक्का-मुक्की में चोटिल महिला।

45 एकड़ में फैला आईडीपीएल का परिक्षेत्र है जिसमें से बरसों से लोग निवास कर रहे हैं आईडीपीएल आवासीय समिति के पदाधिकारी सुनील ने आज के बैठक में लिए गए निर्णय पर त्वरित कार्रवाई करने की बात कही।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close