Breaking Newsउत्तराखण्डदुःखद समाचारदुर्घटना

*उत्तराखंड- कार दुर्घटना में रिटायर ब्रिगेडियर समेत पांच लोगों की मौत -चालक को आई झपकी से हुआ हादसा*

दुर्घटनाग्रस्त कार।

उत्तराखंड – तेज बारिश के बीच कई हादसों की खबरें सामने आई हैं। बुधवार सुबह पिथौरागढ़ जिले में हादसे में रिटायर ब्रिगेडियर समेत पांच लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि सभी लोग कुलदेवता को पूजने के लिए पैतृक गांव जा रहे थे। पूजा से पहले स्नान कर कर्णप्रयाग गए थे और वहां से लौट रहे थे। जानकारी के मुताबिक रिटायर ब्रिगेडियर विनोद कुमार चंद पिथौरागढ़ में रहते थे। उनका गांव पिथौरागढ़ तहसील के बूगा गांव में है।
गांव के कुलदेवता के मंदिर में पूजा थी। पूजा में शामिल होने के लिए दो कुल पुरोहित नेपाल से आए थे। कुलपुरोहितों की सलाह पर वह पूजा से पहले स्नान के लिए कर्णप्रयाग चले गए। कार में सात लोग सवार थे। बताया गया है कि फॉर्च्यूनर पीएच 01 AZ 9744 ब्रिगेडियर विनोद कुमार चंद की थी। वह खुद ही गाड़ी चला हे थे। सुबह कर्णप्रयाग में स्नान के बाद वह थल तहसील के थल-मुवानी के मध्य पहुंचें थे। नींद की झपकी आते ही गाड़ी अस॔तुलित होकर खाई में जा रही।
सुबह लगभग छह बजे कार के खाई में गिरने की सूचना मिलते ही थल थाना पुलिस के साथ ही राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। कार में सवार पांच लोगों की घटना स्थल पर ही मृत्यु हो गई। दो लोग गंभीर रुप से घायल है। घायलों को जिला अस्पताल में भती कराया गया है।
पुलिस ने बताया कि मृतकों में पिथौरागढ़ तहसील के बूगा गांव निवासी विनोद कुमार चंद पुत्र विक्रम चंद, रघुवीर सिंह पुत्र कुंवर चंद, नरेंद्र चंद पुत्र कल्याण चंद के अलावा नेपाल के पाटन खिमाली दीपक अवस्थी पुत्र शिवदत्त व मोहन जोशी पुत्र किशन चंद शामिल हैं। दीवान चंद पुत्र मोती चंद व नेपाल के खिमाली निवासी दल बहादुर बिष्ट घायल हुए हैं। पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपे जा रहे हैं। इस घटना के बाद गांव में शोक हैं। मृतकों के घरों में कोहराम मचा है।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close