ऋषिकेश

*दो दिन की बरसात को नहीं झेल पाया ऋषिकेश का 14 साल का विकास : राजपाल खरोला*

19 अक्टूबर, 2021

उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश महासचिव राजपाल खरोला ने जानकारी देते हुए बताया की लगातार दो दिन से राज्य में हो रही बरसात से गंगा का पानी खतरे के निशान तक पहुच गया है । ऋषिकेश विधानसभा में बाढ़ नियंत्रण की व्यवस्था न होने से व शहर व ग्रामीण क्षेत्रों की नालियों के बंद होने से बारिश का पानी मलबे के साथ सडको पर और लोगो के घरो में जा रहा है जो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है ।
खरोला ने कहा की लगातार दो दिन से हो रही बरसात के बाद आज ऋषिकेश विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों में हुए नुकसान का जायजा लिया । इस दौरान देखा की जगह-जगह जलभराव हो गया। ऋषिकेश के त्रिवेणी घाट पर गंगा का जलस्तर खतरे के निशान से 20 सेंटीमीटर नीचे बह रहा है और गंगा आरती स्थल सहित घाट पर बनी पुलिस की आपदा प्रबंधन चौकी भी डूब गई है। ग्रामीण क्षेत्रों में पुस्तो की मरम्मत और नए पुस्तो का निर्माण नहीं होने से ग्रामीणों के खेत और जमीन बहने की जद तक आ गये है ।
खरोला ने कहा की केवल दो दिन की बारिश से सरकार की बाढ़ के विरुद्ध बनायी गई सारी व्यवस्थाए चौपट निकली । 14 साल से विधानसभा अध्यक्ष स्थानीय विधायक तमाम घोषणा करने में लगे है की उन्होंने बाढ़ नियंत्रण के लिए कई कदम उठाये है परन्तु आज 14 साल का विकास दो दिन की बारिस में बह गया ।
खरोला ने सरकार से अपील करते हुए कहा की भारी बरसात से ऋषिकेश विधानसभा के शहरी और ग्रामीण क्षेत्र पूरी तरह से बाढ़ प्रभावित हो रखे है और ग्रामीण क्षेत्रों में धान की फसल के खराब होने से किसान सरकार से आर्थिक मदद की उम्मीद लगाए बैठे है अत: सरकार अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए मदद को आगे आये ।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close