Breaking News

*उत्तराखंड- कांग्रेस के बड़े नेता का दावा-बीजेपी के 6 विधायक कांग्रेस में होंगे शामिल*

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले पूर्व कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य और उनके विधायक बेटे का पार्टी छोड़ देना बीजेपी के लिए किसी आपदा से कम नहीं है। चुनाव की तैयारियों के बीच दलबदल की चर्चाएं भी जोरों पर हैं। विधायकों को तोड़ने की शुरुआत बीजेपी की तरफ से हुई थी, अब कांग्रेस ने बीजेपी के दो विधायकों को अपने खेमें में लाकर लीड का अंतर कम कर दिया है। घबराई हुई बीजेपी जहां डैमेज कंट्रोल में जुटी है, तो वहीं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और जागेश्वर विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल ने बीजेपी के लिए एक और चिंता बढ़ाने वाली सूचना दे दी है। कुंजवाल का दावा है कि जल्द ही बीजेपी के छह विधायक कांग्रेस में शामिल होंगे। कुंजवाल ने इनका नाम तो नहीं बताया, लेकिन इतना जरूर कहा है कि तीन गढ़वाल मंडल जबकि तीन कुमाऊं से हैं। कांग्रेस की ओर से आयोजित पूर्व सैनिक सम्मान समारोह में गुरुणाबाज में पहुंचे कुंजवाल कहा कि कोरोना काल में मध्यम और गरीब वर्ग के लोग रोजी-रोटी के लिए परेशान हैं।
महंगाई और बेरोजगारी से जूझ रही जनता ने आगामी चुनाव में बीजेपी को सबक सिखाने का मन बना लिया है। जनता की नाराजगी से सत्ताधारी दल के विधायक चुनाव में जीत को लेकर आशंकित हैं। बीजेपी की कार्यशैली से नाराज छह विधायक जल्द ही कांग्रेस में शामिल होंगे। गोविंद सिंह कुंजवाल के इस बयान ने बीजेपी के भीतर खलबली मचा दी है। बता दें कि उत्तराखंड में 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को कांग्रेस में बगावत का बड़ा फायदा मिला था। पार्टी ने चुनाव में 46.51 प्रतिशत वोटों के साथ 57 सीटें जीतीं। इसमें 8.40 प्रतिशत वोट कांग्रेस से बीजेपी में आए विधायकों का था। पार्टी ने इनमें से 12 को प्रत्याशी बनाया, जिनमें से 10 ने जीत दर्ज की। बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व अपने कुनबे में किसी तरह की सेंध नहीं चाहता, लेकिन पिछले दिनों यशपाल आर्य और उनके बेटे संजीव आर्य ने दोबारा कांग्रेस में वापसी कर पार्टी को तगड़ा झटका दिया है।
(*न्यूज़ सोर्स)

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close