ऋषिकेश

*1 करोड़ रुपये की लागत से ग्रामीण क्षेत्रो में सड़कों का निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ होगा*

ऋषिकेश 10 अक्टूबर-

ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत पंचायती राज विभाग के माध्यम से लगभग 1 करोड़ रुपये की लागत से ग्रामीण क्षेत्रो में सड़कों का निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ होगा, जिसकी जानकारी आज उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने दी।जिसके लिए विधानसभा अध्यक्ष ने पंचायती राज मंत्री अरविंद पांडे का भी आभार व्यक्त किया है।
विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि 102.91 लाख रुपये की लागत से पंचायती राज विभाग के माध्यम से क्षेत्र की 11 सड़कों का निर्माण किया जाना है।सड़कों के निर्माण के लिए पंचायती राज विभाग द्वारा टेंडर प्रक्रिया सहित आवश्यक कार्यवाही पूर्ण कर दी गई है।शीघ्र ही सड़कों का निर्माण कार्य प्रारंभ किये जाने के लिए शिलान्यास कार्यक्रम किया जाएगा।
ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत पंचायती राज विभाग के माध्यम से निर्मित होने वाली सड़कों में 9.98 लाख एवं 9.99 लाख रुपए की लागत से खांडगांव में दो सड़कों का निर्माण, 9.75 लाख एवं 9.80 लाख की लागत से प्रतीतनगर में दो सड़कों का निर्माण, 9 लाख एवं 6.50 लाख की लागत से रायवाला में दो सड़कों का निर्माण, 9.50 लाख, 10 लाख एवं 9.66 लाख की लागत से हरिपुर कला में तीन सड़कों का निर्माण, 9.50 लाख एवं 9.25 लाख रुपये की लागत से छिद्दरवाला में दो सड़कों का निर्माण कार्य किया जाना है।
श्री अग्रवाल ने विभाग को सड़कों के निर्माण का विशेष ध्यान देने के निर्देश देते हुए कहा कि अच्छी सड़कें विकास का परिचायक है। उन्होंने कहा कि सडकों की गुणवत्ता बनाए रखी जाए, क्योंकि बेहतर सड़कों से ही विकास गांव तक पहुंचता है। विकास का पूरा लाभ ग्रामीणों को मिले।श्री अग्रवाल ने कहा है कि ग्रामीण क्षेत्रों में निवास करने वाले लोगों को आवागमन के लिए अच्छी सड़कें उपलब्ध हों, जिससे वे इसका लाभ उठाते हुए अपना आर्थिक विकास करें और गांवों में खुशहाली आ सके। ग्रामीण अर्थव्यवस्था की मजबूती के लिए अच्छी सड़कें जरूरी हैं।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि विगत दिनों उनके द्वारा पंचायती राज मंत्री से ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्र में कई सड़कों के निर्माण के लिए वार्ता की गई थी।जिसका संज्ञान लेते हुए पंचायतीराज मंत्री ने एक करोड़ रुपये से सड़कों के निर्माण के लिए सौग़ात दी है। श्री अग्रवाल ने पंचायती राज मंत्री अरविंद पांडे का आभार भी व्यक्त किया है।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close