देहरादून

*देहरादून -दो हिंदूवादी संगठनों का हुआ मिलन*

भगवा फोर्स देव भूमि उत्तराखंड एवं विश्व हिंदू एकता समिति दो हिंदूवादी संगठनों की एक बैठक देहरादून में हुई। जिसमें दोनों संगठनों के पदाधिकारियों में एक साथ काम करने पर सहमति हुई।

इस बैठक के दौरान भगवा फ़ोर्स के प्रांतीय अध्यक्ष डॉक्टर त्रयंबक सेमवाल, विश्व हिंदू एकता समिति के अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह रावत, उपाध्यक्ष जयंती रावत, सचिव बजरंग मित्तल खेम सिंह साहू एवं हिंदूवादी ओमप्रकाश केदार खंडी प्रमुख रूप से उपस्थित थे।
उत्तराखंड में हिंदू जनजागृति का आंदोलन चलाने का मुख्य मुद्दा रहा है डॉक्टर सेमवाल ने कहा कि उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव अभी सिर पर है। डॉक्टर सेमवाल ने कहा कि हमारे भगवा फोर्स के उत्तराखंड के करीब 60000 सदस्य सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं। चुनाव में अनेकों प्रत्याशी या दल उत्तराखंड में जन संख्या नियंत्रण कानून और भूमि अध्यादेश लाने की पहल करेगा हम उसे अपना समर्थन देंगे और चुनाव के में सक्रिय रहेंगे। अगर जरूरत पड़ी तो हम भगवा फोर्स के बैनर तले पूरे 70 सीटों पर अपने प्रत्याशी चुनावी समर में उतारेंगे ।
विश्व हिंदू एकता समिति के अध्यक्ष विरेंद्र रावत ने कहा कि हम हिंदुओं को सनातन धर्म के प्रति जागृति करेंगे और सनातन धर्म को पूर्ण संरक्षण देंगे और सनातन धर्म के लिए समर्पित रहेंगे।
उपाध्यक्ष जयंती रावत एवं हिंदूवादी ओमप्रकाश केदार खंडी ने कहा कि हम अपने कार्यक्रम के प्रथम चरण में ऋषिकेश, हरिद्वार देहरादून में जन जागरण हेतु एक रैली निकालेंगे और लोगों को सनातन धर्म के प्रति जागरूक करेंगे। इस अवसर पर भगवा फोर्स के प्रांतीय अध्यक्ष डॉ प्रेम सिंह रावत ने लोगों को आह्वान किया कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में इस रैली को सफल बनाएं और हिंदू और सनातन धर्म के लिए अपना कीमती समय अवश्य दें और अपनी शक्ति का प्रदर्शन कर लोगों का उत्साहवर्धन करें।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close