ऋषिकेशराजनीति

*किसानों के नरसंहार पर माफ़ी माँगे नरेन्द्र मोदी :- जयेन्द्र रमोला*

ऋषिकेश- दिनांक 7/10/21 को आयोजित धरना कार्यक्रम में ऋषिकेश विधानसभा के कांग्रेस जनों ने लखीमपुर खीरी में किसानों के हुऐ नरसंहार के लिये देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अभी तक माफ़ी ना माँगने पर व शीघ्र माफ़ी मांगने के लिये कांग्रेस जनों ने त्रिवेणी घाट गांधी स्तम्भ पर काली पट्टी बांधकर मौन व्रत रखा ।
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेन्द्र रमोला ने कहा कि खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश की जनता की सुध नहीं लेते और जब कोई पीड़ितों से मिलने जाता है तो उनको गिरफ़्तार कर उनको रोकने का काम करते है और जहां एक ओर देश का किसान कई महीनों से आंदोलनरत है वहीं लखीमपुर खीरी में आंदोलन कर रहे किसानों को केन्द्र सरकार के मंत्री का पुत्र गाड़ी से कुचलता है तो वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अभी तक कोई ठोस कार्यवाही के लिये कदम नहीं उठाया ना ही इस नरसंहार पर माफ़ी माँगी यह बेहद शर्मनाक है इसकी हम घोर निंदा करते हैं और माँग करते हैं कि नरेंद्र मोदी देश के किसानों से माफ़ी माँगे और मंत्री को बर्खास्त कर उसके कातिल बेटे व उसके साथियों को फाँसी पर लटकाने का काम करें जिसके लिये आज हमें देश के राष्ट्रपिता व अहिंसा के पुजारी महात्मा गांधी जी के स्थल पर मौन रखकर नरेंद्र मोदी के विरोध में धरने पर बैठे हैं ।
महानगर का० अध्यक्ष सुधीर राय व सोशल मीडिया के प्रदेश महासचिव दीपक जाटव ने कहा कि लखीमपुर खीरी में किसानों की नृशंस हत्या करने वाले भाजपा के कैबिनेट मंत्री के पुत्र को फाँसी की सजा मिलनी चाहिये व सरकार के मंत्री के परिवार के इस कृत के लिए नरेंद्र मोदी देश से माफी मांगे और आज इस पाप का प्रायश्चित क्योंकि वो ऋषिकेश में मां गंगा के तट पर हैं । शर्मनाक ये है कि उन्होंने आज दिन तक भी किसानों के हत्यारे के पिता से इस्तीफा नहीं लिया है और उसको बेशर्मी के साथ अपनी कैबिनेट में रखा हुआ है इसका हम घोर विरोध करते हैं ।

धरने में कार्यक्रम में महानगर कांग्रेस अध्यक्ष विनय सारस्वत, डा० के एस राणा, का० अध्यक्ष सुधार रॉय, मदन मोहन शर्मा, विजयपाल रावत, विमला रावत, पार्षद राधा रमोला, पार्षद शकुंतला शर्मा, नगर अध्यक्ष महिला कांग्रेस सरोज देवराडी, मधु जोशी, अरविंद जैन, प्रदीप जैन, उमा ओबरॉय, नंद किशोर जाटव, हरीराम वर्मा, अप्रेश पंचमैया, जितेन्द्रपाल पाठी, जगजीत सिंह, जतिन जाटव, संजय भारद्वाज, दीनदयाल राजभर, पुरंजय भारद्वाज, शाहरुख़ नवाज, नीरज चौहान, श्याम शर्मा, एनएसयूआई अध्यक्ष शिवा सिंह, प्रिंस सक्सेना, अशोक शर्मा, राहुल शर्मा, सूरज विश्नोई, इमरान सैफी, राजेश शाह, गब्बर केंतुरा, सावित्री देवी, रोशनी देवी, गौरव यादव, सोहन सिंह, बलवीर सिंह रौतेला, रजनी कांत, विक्रम भंडारी, विनय चौहान, रामकुमार, सौरभ वर्मा, रूकम पोखरियाल आदि मौजूद थे ।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close