Breaking News

*उत्तराखंड- गुलदार ने युवक पर किया हमला-युवक ने अपनी हिम्मत और सुझबुझ से बचाई अपनी जान*

पौड़ी गढ़वाल :- यमकेश्वर विधान सभा के अंतर्गत डाँडा मण्डल के गांव धारकोट में जानवरों को चुगा रहे एक युवक को गुलदार ने हमला कर घायल कर दिया।

धारकोट गाँव के अमित रावत पुत्र धनपाल रावत जो कि रोज की भांति अपने पालतू जानवरो को गाँव के पास जंगल मे चुगाने ले जा रहा था रास्ते मे जानवरो के साथ साथ चल रहे अमित को इतना पता नही था कि झाड़ियों से निकलकर अचानक गुलदार हमला कर बैठेगा,
जब जंगल के बीच रास्ते पर झाड़ियों से गुलदार ने अमित पर अचानक हमला किया तो जानवरो में भगदड़ मच गई। और गुलदार ने अमित के ऊपर जानलेवा हमला कर दिया, जिसमे कुछ देर तो अमित समझ नही पाया कि ये क्या हुआ लेकिन तब तक गुलदार ने घायल व्यक्ति के एक हाथ ओर पीठ पर पंजे गढ़ा दिए थे। लेकिन युवक ने आखिर हिम्मत नही हारी ओर डटकर मुकाबला किया और गुलदार से भिड़ गया, इसी संघर्ष में युवक ने अपना बचाव करते हुए डंडे से कुछ प्रहार गुलदार पर कर दिया जिससे गुलदार घबरा कर जंगल की ओर भाग खड़ा हुआ, ओर किसी तरह वापिस आकर लोगो को सुचित किया और लोगो द्वारा प्रार्थमिक इलाज हेतु डॉक्टर पर ले जाकर इलाज किया गया, वही घटना की जानकारी वन विभाग के अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है। साथ ही युवक को जल्दी सरकारी हॉस्पिटल भेजने की व्यवस्था की जा रही है।
इसी क्षेत्र में 3 साल पहले भी 6 साल की बच्ची को दादी के हाथ से झपट्टा मारकर गुलदार छीनकर ले गया था जिसकी लाश कुछ दूरी पर मिली थी, वन विभाग ने उक्त गुलदार को आदमखोर घोषित कर मरवा दिया था।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close