उत्तराखण्ड

*शहर की खस्ताहाल सड़कों के जीर्णोद्धार के लिए मेयर ने की सी एम से मुलाकात*

*मुख्यमंत्री से पच्चीस करोड़ रूपये की धनराशि की महापौर ने की मांग* *मुख्यमंत्री ने महापौर को जल्द धनराशि अवमुक्त कराने का दिलाया भरोसा*

ऋषिकेश- अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त धार्मिक एवं पर्यटन नगरी ऋषिकेश की खस्ताहाल सड़कों का जल्द ही जीर्णोद्धार होगा।निगम क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न वार्डो में जलभराव की समस्या का निस्तारण भी निगम नालियों के नव निर्माण से कराएगा।

इस संदर्भ में नगर निगम महापौर द्वारा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से उनके आवास पर मुलाकात कर पच्चीस करोड़ रुपये की राशि का प्रस्ताव बनाकर ज्ञापन के माध्यम से सौंपा गया।शहर की खस्ताहाल सड़कों का मामला महापौर द्वारा मुख्यमंत्री से मुलाकात कर प्रमुखता के साथ उठाया गया है।इस बाबत जानकारी देते हुए महापौर ने बताया कि मुख्यमंत्री को बताया गया कि विश्व प्रसिद्ध चारधाम यात्रा के मुख्य द्वार ऋषिकेश की खस्ताहाल सड़कों की वजह से स्थानीय लोगों के अलावा यहां तीर्थाटन एवं पर्यटन के लिए आने वाले यात्रियों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।निगम में फंड की कमी की वजह से तमाम विकास कार्य प्रभावित हो रहे हैं।खस्ताहाल सड़कों के अलावा विभिन्न क्षेत्रों में नालियों का तक का निर्माण लंबे अर्से से अटका हुआ है।उन्होंने जानकारी दी कि निगम अंतर्गत क्षेत्रों में सड़कों , नालियों, शिवाजी नगर के नाले एवं अन्य विकास कार्यों के लिए पच्चीस करोड़ रूपये का प्रस्ताव बनाकर मुख्यमंत्री को सौंपा गया है। महापौर ने बताया कि तमाम बातें बेहद गंभीरतापूर्वक सुनने के पश्चात मुख्यमंत्री ने इस प्रस्ताव पर जल्द ही सकारात्मक कारवाई की जायेगी।
मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि शीघ्र ही निगम के विकास कार्यों के लिए फंड रीलिज करा कर विकास कार्यो को गति प्रदान की जाएगी ।जिसपर महापौर द्वारा उनका आभार जताया गया।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close