उत्तराखण्डऋषिकेश

*ऋषिकेश- श्री भरत मंदिर इंटर कॉलेज में महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री जी का जन्म दिवस सौहार्द पूर्वक मनाया गया*

आज श्री भरत मंदिर इंटर कॉलेज ऋषिकेश में प्रधानाचार्य मेजर गोविंद सिंह रावत ने राष्ट्रपिता गांधी और लाल बहादुर शास्त्री जी की जन्म जयंती पर ध्वजारोहण किया और उनकी प्रतिमा पर पुष्प हार तथा पुष्पांजलि अर्पित की.
इस अवसर पर उप प्रधानाचार्य यमुना प्रसाद त्रिपाठी जी ने कहा कि बापू से हमें सत्य और अहिंसा की प्रेरणा लेनी चाहिए तथा सदैव अपने पथ पर अग्रसर रहना चाहिए।

लेफ्टिनेंट लखविंदर सिंह ने कहा कि दोनों ही महापुरुष हमारे देश के लिए अपना सर्वस्व बलिदान कर देश पर सब कुछ बलिदान करने की प्रेरणा देते हैं,इन महापुरुषों के जीवन से हमे प्रेरणा लेना चाहिए कि हमारे लिए राष्ट्रप्रेम और देश प्रेम सर्वोपरि है।

इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना अधिकारी जयकृत सिंह रावत ,डॉ सुनील दत्त थपलियाल,नीलम जोशी रंजन अंथवाल, रंजना, सुशीला बड़थ्वाल, नवीन मेंदोला ,संजीव चौधरी, संजीव कुमार, सुनीता कोहली रेखा बिष्ट ,विकास नेगी, अजय कुमार, हरि सिंह, पवन,सहित समस्त शिक्षक शिक्षणेत्तर कर्मचारी उपस्थित थे।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close