शिक्षा

*कोटद्वार- छात्र -संसद का गठन एवं पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह का हुआ आयोजन*

कोटद्वार- रोहित अग्रवाल सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज उमराव नगर ,मोटाढाक कोटद्वार में आज विद्यालय की छात्र -संसद का गठन एवं पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया।
छात्र सौरभ कुमार को छात्र- प्रधानमंत्री की शपथ प्रधानाचार्य सरस्वती विद्या मंदिर जानकीनगर लोकेंद्र अंथवाल द्वारा दिलाई गई।
वैभव खुगशाल उप प्रधानमंत्री को मेहरबान सिंह कंडारी सरस्वती विद्या मंदिर कोटद्वार के प्रधानाचार्य चन्दन नकोटी द्वारा शपथ दिलाई गई। सेनापति अंकित थपलियाल को रोहित अग्रवाल सरस्वती विद्या मंदिर प्रधानाचार्य कुंज बिहारी भट्ट द्वारा शपथ दिलाई गई।
उप सेनापति -अरुण रावत को वरिष्ठ आचार्य गणेश भट्ट,संसदीय कार्यमंत्री -मानसी चौहान को आचार्य संजीव चंद्र द्वारा शपथ
दिलाई गई।उप संसदीय कार्यमंत्री- प्रियांशु बिष्ट को सुमन नेगी ने, छात्र न्यायाधीश संध्या को अभिलाषा ने,उप न्यायाधीश को अदिति रावत द्वारा शपथ दिलाई गई।
कन्या भारती अध्यक्ष प्रिंसी रावत को श्रीमति गीता बिष्ट द्वारा ,उपाध्यक्ष प्रियांशी नेगी को अशोक कुमार द्वारा शपथ दिलाई गई।

इस अवसर पर विद्यालय में संकुल प्रमुख श्री लोकेंद्र अंथवाल ने छात्र -संसद के गठन पर विशेष प्रकाश डालते हुए कहा कि छात्र संसद विद्या भारती की अभिनव योजना है जिसमें छात्र-छात्राएं विद्यालय के विभिन्न विभागों के संचालन का दायित्व निर्वहन करते हैं। श्री चंदन नकोटी ने छात्र छात्राओं को छात्र संसद की बधाई देते हुए शुभकामनाएं दी।
14 सितंबर 2021- हिन्दी दिवस के अवसर पर
अंजलि धस्माना ने हिन्दी की उपेक्षा संबंधी कविता, नितेश भट्ट ने हिन्दी को उचित सम्मान दिलाए जाने हेतु विचार व्यक्त किए। श्रीमति विधु बहुखण्डी ने भी विद्यार्थियों को हिन्दी दिवस संबंधी विचारों से अवगत कराया।

विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री कुंज बिहारी भट्ट ने कहा कि हिन्दी को अभी तक राष्ट्र भाषा का स्थान प्रदान किया जाना शेष है तथापि हिन्दी हमारी माँ समान है यह हमारे लिए गर्व का विषय है। हमें हिन्दी के विकास में सदैव अपना योगदान प्रदान करना है।
इस अवसर पर परिषदीय परीक्षा -हाई स्कूल में हिंदी विषय में 99 अंक प्राप्त करने पर दो छात्राओं प्रिंसी रावत और निधिता नेगी को पुरस्कृत किया गया।
प्रधानाचार्य द्वारा छात्र -छात्राओं को हिंदी दिवस के विषय में विस्तार पूर्वक अवगत कराया गया उन्होंने कहा कि अगले वर्ष जो छात्र -छात्राएं हिंदी विषय में 99 अथवा उससे अधिक अंक लाएंगे उन्हें भी पुरस्कृत किया जाएगा।

जय कुमार तिवारी

*हमेशा सच का साथ देना! ईमानदारी से आगे बढ़ना, दीनहीनों की आवाज को आगे पहुंचाना। सादा जीवन उच्च विचार और प्रकृति के बनाए हुए दायरे में जीवन निर्वहन करना। झूठ बोलने वालों और फरेब से दूर रहना, कभी किसी के अहित की बात नहीं सोचना। ईश्वर मेरे साथ हमेशा खड़े हैं!*

Related Articles

error: Content is protected !!
Close